गांधीनगर में गुजरात टाइटंस की जीत का जश्न, चैपियंस को देखने के लिए सड़क पर उमड़ी भीड़, खिलाड़ियों ने स्वीकार किया अभिवादन

By अनुराग गुप्ता | May 30, 2022

अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मौजूदा सत्र गुजरात टाइटंस की जीत के साथ समाप्त हो गया। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराने के बाद आईपीएल की ट्रॉफी उठाई। इसके बाद गुजरात टाइटंस ने सोमवार को अलग ढंग से जीत का जश्न मनाया। दरअसल, पहली बार आईपीएल खेलने वाली गुजरात ने शानदार जीत दर्ज करने के बाद अपने गृह राज्य के गांधीनगर में एक विजय परेड में हिस्सा लिया। जिसका वीडियो सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे टॉप क्लास खिलाड़ी, T20 विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटना जरूरी, ऐसा रहा है IPL में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन 

नहीं चले स्टार खिलाड़ी

मौजूदा सत्र कई स्टार खिलाड़ियों के लिए बुरे सपने की तरह रहा तो फॉर्म गवा चुके कुछ खिलाड़ियों ने अच्छी लय हासिल की। इसके अतिरिक्त कई अनकैप्ड खिलाड़ियों ने खूब वाह-वाही भी बटोरी। इस सत्र में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। सबसे ज्यादा चर्चा तो विराट कोहली की हुई, जो मौजूदा सत्र में 3 बार गोल्डन डक आउट हुए। जबकि रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए। लेकिन हार्दिक पांड्या ने सभी का दिल जीता।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने सभी खिलाड़ियों का भरपूर इस्तेमाल किया। गुजरात की सबसे खास बात तो यह रही कि उनके सभी खिलाड़ियों ने असाधारण प्रदर्शन किया। टीम कभी भी किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही। करामाती खान (राशिद खान) से लेकर राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ियों ने इस सत्र में मुकाबलों को अच्छा फिनिश किया है। जबकि डेविड मिलर ने किलर मिलर वाली पारियां खेली हैं और कप्तान के बारे में क्या ही कहना... उनके बारे में लिखने बैठों तो शब्द कम पड़ जाएं। 

इसे भी पढ़ें: चैंपियन बनी गुजरात टाइटंस की जीत को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान 

पांड्या का हरफनमौला प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने 15 मुकाबलों में 44 के औसत से 487 रन बनाए। जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने 131 के स्ट्राइक रेट से अपना जलवा बिखेरा। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने अच्छी लाइन-लेंथ वाली गेंदबाजी भी की। जिसकी बदौलत उन्होंने 8 विकेट चटकाए। जिनमें से 3 विकेट तो उन्होंने फाइनल मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ भी झटक लिए थे।

प्रमुख खबरें

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की