मुंबई पहुंचे हामिद निहाल अंसारी, दोस्तों ने किया दिल खोलकर स्वागत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 20, 2018

 मुंबई। जासूसी के आरोप में छह साल पाकिस्तान की जेल में रहकर भारत लौटे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिद निहाल अंसारी बृहस्पतिवार सुबह अपने गृहनगर मुंबई पहुंचे। दो दिन पहले अंसारी को वाघा-अटारी सीमा पर भारत को सौंपा गया था। उनके पिता निहाल अंसारी ने बताया कि 33 वर्षीय अंसारी अपने परिजनों के साथ सुबह एअर इंडिया के एक विमान से नयी दिल्ली से रवाना हुए और करीब साढ़े नौ बजे मुंबई हवाईअड्डे पहुंचे।

 

हवाईअड्डे से बाहर आने पर रिश्तेदारों, दोस्तों और शुभचिंतकों ने अंसारी का अभिनंदन किया और दिल खोलकर उनका स्वागत किया। उसके बाद वह परिवार समेत वारसोवा स्थित अपने घर के लिए रवाना हो गए।

 

यह भी पढ़ें: जब हामिद की मां ने सुषमा स्वराज को कहा, मैडम आप महान हो

 

अंसारी को 2012 में अफगानिस्तान से पाकिस्तान में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। खबरों के मुताबिक वह एक लड़की से मिलने पाकिस्तान गए थे, जिससे उनकी इंटरनेट पर दोस्ती हुई थी। मंगलवार को वाघा-अटारी सीमा पार करने के बाद भारत लौटे अंसारी को 15 दिसंबर, 2015 को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने सजा सुनाई थी जिसके बाद से वह पेशावर केंद्रीय कारागार में बंद थे।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला