हार्दिक का अनशन कांग्रेस के समर्थन वाली राजनीतिक मुहिम: गुजरात सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 04, 2018

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने मंगलवार को दावा किया कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का आरक्षण आंदोलन कांग्रेस के समर्थन वाली राजनीति से प्रेरित मुहिम है। पहली बार भाजपा सरकार ने 25 वर्षीय हार्दिक के आंदोलन पर प्रतिक्रिया दी है जो किसानों के लिए कर्ज में छूट तथा पाटीदारों को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा क्षेत्र में ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले 11 दिन से बेमियादी अनशन पर हैं।

गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘पाटीदार आरक्षण आंदोलन कांग्रेस के समर्थन वाली राजनीतिक मुहिम है। तीन साल पहले आंदोलन शुरू होने के समय से हमें संदेह था कि इसके पीछे कांग्रेस है। अब हमारा संदेह सच हो गया है।’’ सौरभ ने कहा कि हार्दिक के आवास पर उससे मिलने गये कांग्रेस के नेता ‘भाजपा विरोधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी’ हैं।

 

मंत्री ने कहा, ‘‘आरक्षण आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। कांग्रेस को आरक्षण को लेकर अपना रुख साफ करना होगा, जब उच्चतम न्यायालय और कई उच्च न्यायाल पहले ही साफ कर चुके हैं कि आरक्षण 50 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकता।’’ उन्होंने हार्दिक पटेल से डॉक्टरों को मेडिकल जांच करने देने का आग्रह किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा, ‘‘हमें उनकी सेहत की भी फिक्र है। हमारी सरकार चाहती है कि वह डॉक्टरों के साथ सहयोग करें।’’

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास