किसानों और आम जनता का गुस्सा बीजेपी को पड़ने वाला है बहुत भारी, हरीश रावत बोले- वायनाड पर कोई जोखिम नहीं लेगी बीजेपी

By अभिनय आकाश | Mar 29, 2023

निर्वाचन आयोग ने घोषणा की कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे। इस घोषणा के साथ ही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण के इस राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बीच चुनावी जंग का बिगुल बज गया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की हार निश्चित है। किसानों और सामान्य लोगों को गुस्सा बीजेपी को बहुत भारी पड़ने वाला है। 

इसे भी पढ़ें: 'गांधी-नेहरू परिवार के गुलाम नेता राहुल गांधी जबरदस्ती राष्ट्रीय नेता बनाने पर तुले हैं', शिवराज का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि वायनाड वाले मामले में हम हर तरीके की चुनौती के लिए तैयार हैं लेकिन मैं समझता हूं कि बीजेपी इस पर कोई जोखिम लेगी क्योंकि वो निश्चित जानते हैं कि वायनाड से राहुल गांधी ही जीतेंगे इसलिए वो वहां पर चुनाव करवाया जाए इस पर जोर नहीं दे रहे हैं नहीं तो वो अब तक चुनाव आयोग के पास अर्जी लेकर पहुंच जाते। 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi Row: दिग्विजय ने राहुल को ऑफर किया अपना बंगला, बोले- मेरा घर आपका है

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस सीट से सांसद थे। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है। राहुल ने 2019 में केरल के वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव जीता था। राहुल की सदस्यता जाने के बाद अब वायनाड की सीट खाली हो गई है। एक सीट खाली होने पर उपचुनाव कराने के लिए हमारे पास छह महीने का समय होता है।  

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया

Pakistan: बलूचिस्तान प्रांत में बम विस्फोट में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत

Hyderabad Police ने अमित शाह के खिलाफ ‘आचार संहिता उल्लंघन’ के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की