Congress ने भी वीर सावरकर का सम्मान एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में किया, हरीश रावत बोले- राहुल गांधी ने जो कहा वो ऐतिहासिक तथ्य

By अभिनय आकाश | Mar 28, 2023

वीडी सावरकर के पोते हरीश रावत द्वारा राहुल गांधी की टिप्पणी पर माफी नहीं मांगेन पर एफआईआर कराने को लेकर हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा वह एक ऐतिहासिक तथ्य है। जब ऐतिहासिक तथ्यों को उदाहरण के रूप में उद्धृत किया जाता है तो वे बदलते नहीं हैं। वीर सावरकर को कांग्रेस और इंदिरा गांधी द्वारा एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में सम्मान दिया गया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा है वो ऐतिहासिक तथ्य है। कांग्रेस ने भी वीर सावरकर का सम्मान एक स्वतंत्र सेनानी के रूप किया। इस मामले में कांग्रेस कोई हमलावर नहीं है ये सिर्फ एक ऐतिहासिक तथ्य है जो संदर्भ में है। हमारा उद्देश्य सिर्फ भाजपा को आईना दिखना है। 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi: देशभर में जय भारत सत्याग्रह करने की तैयारी में कांग्रेस, लाल किले से टाउन हॉल तक निकाली जाएगी मशाल मार्च

बता दें कि हिन्दुत्व विचारक वीर दामोदर सावरकर के पोते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और उन्हें सावरकर द्वारा ब्रिटिश शासन से माफी मांगे जाने संबंधी दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करने की चुनौती दी।  सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह सावरकर के माफी मांगने का कोई दस्तावेजी साक्ष्य दिखाएं।

इसे भी पढ़ें: फिर संकटमोचक बने शरद पवार!, 'सावरकर विवाद' को लेकर महाविकास अघाड़ी को टूटने से बचाया

भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न मुद्दों पर उनसे माफी मांगने को कहने के संबंध में किए गए सवाल पर राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्हें अयोग्य ठहराया गया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात से डरे हुए थे कि संसद में उनका (राहुल) अगला भाषण भी अडाणी मामले पर होने वाला था। राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि वह डरने वाले नहीं हैं और माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उनका नाम ‘सावरकर नहीं गांधी है’ और गांधी माफी नहीं मांगते।’ कांग्रेस नेता ने उनका समर्थन करने वाले विपक्षी दलों का धन्यवाद किया और कहा कि सब मिलकर काम करेंगे। 

प्रमुख खबरें

Tamil Nadu में कांग्रेस नेता का अधजला शव बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच

Punjab के फिरोजपुर में बेअदबी के आरोप में 19 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या

Ghaziabad में टाटा स्टील्स के कर्मचारी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand: कोडरमा में राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आया लोको पायलट