Haryana: आचार संहिता लागू होने के बाद से 344 गैरलाइसेंसी हथियार जब्त किये गये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 344 गैर लाइसेंसी हथियार और 633 कारतूस जब्त किए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य में 23 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के मादक पदार्थ, शराब और बेहिसाब नकदी जब्त की है।

अधिकारी ने बताया कि इनमें से 8.17 करोड़ रुपये की शराब, 8.02 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ, चार करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी, 1.73 करोड़ रुपये की कीमती धातुएं और 1.33 करोड़ रुपये की अन्य वस्तुएं जब्त की गई हैं।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने पीटीआई- को बताया कि चुनाव आचार संहिता के अनुपालन में राज्य में 1,33,505 लाइसेंसी हथियारों में से 81 हजार हथियार उनके धारकों ने मंगलवार तक संबंधित थानों में जमा करा दिए हैं।

उन्होंने बताया कि अवैध शराब और ऐसी अन्य वस्तुओं की आमद को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर निगरानी कड़ी रखने के निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीट पर छठे चरण के अंतर्गत 25 मई को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है।

प्रमुख खबरें

Amit Shah Srinagar Visit: बारामुला सीट पर चुनाव से पहले अमित शाह की श्रीनगर यात्रा से घाटी के नेता क्यों टेंशन में आ गए?

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट, MEA ने भारतीयों को दी घर से बाहर न निकलने की सलाह

Kiara Advani Cannes 2024 Debut | कियारा आडवाणी ने कान्स में किया डेब्यू, फ्रेंच रिवेरा से शेयर किया पहला लुक | Watch Video

उनकी विश्वसनीयता शून्य नहीं है, यह माइनस में, Swati Maliwal मामले में बोले JP Nadda, जनता के सामने बेनकाब हुए केजरीवाल