हरियाणा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं: आप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 19, 2019

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में गठबंधन करने से इंकार कर दिया है जिसके बाद हरियाणा में कांग्रेस से गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली में भी गठबंधन को लेकर अनिश्चितता बरकरार है और सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आंतरिक बैठक चल रही है जहां चार और तीन के अनुपात में सीट बंटवारे पर चर्चा हो रही है। आम आदमी पार्टी ने पांच और दो के अनुपात में सीट बंटवारे का प्रस्ताव दिया है जिसमें पांच सीट सत्तारूढ़ दल के लिए और दो सीट कांग्रेस के लिए।

हरियाणा के पार्टी प्रभारी नवीन जयहिंद ने कहा कि राज्य में गठबंधन के लिए छह, तीन और एक के अनुपात का फॉर्मूला तय किया गया था जिसके लिए आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद के बीच बातचीत हुई थी। जयहिंद ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए छह सीट, जननायक जनता पार्टी (जजपा) के लिए तीन सीट और आप के लिए एक सीट की बात हुई थी लेकिन कांग्रेस ने अचानक वार्ता बंद कर दी।’’

इसे भी पढ़ें: धर्म और आतंकवाद के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेल रहे हैं मोदी: कुमारस्वामी

दूसरी तरफ कांग्रेस ने कहा कि आप के साथ इसके गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रभारी पी सी चाको ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने केवल दिल्ली के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से ‘‘इंकार’’ कर दिया है।

प्रमुख खबरें

Trudeau के सामने लगे खालिस्तान समर्थक नारे, मुस्कुराते आए नजर, सिखों से कहा- हम करेंगे आपकी रक्षा

मोबाइल की आभासी दुनिया में खोता बालमन

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन के हाथों में कमान

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी निलंबित IAS पूजा सिंघल को बेल, जमानत याचिका खारिज