हवाना में भीषण विमान हादसा, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2018

हवाना। क्यूबा में 110 लोगों को ले जा रहा एक विमान हवाना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद कल दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। इस दुर्घटना में तीन लोगों को छोड़कर बाकी सभी यात्री मारे गए। क्यूबा की सरकारी मीडिया के मुताबिक तीन महिलाओं को आग लगे विमान से जिंदा निकाल तो लिया गया लेकिन इनकी हालत काफी नाजुक है।

करीब 40 चार साल पुराने बोइंग 737 का परिचालन क्यूबा डे एविशियोन करती थी। यह विमान जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद पास के मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान को लीज पर चलाने वाली मेक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर ने बताया कि विमान में सवार 110 लोगों में से चालक दल के छह सदस्य मेक्सिको के थे।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगल डियाज कैनल ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच के दौरान मिली जानकारी को जल्द से जल्द सार्वजनिक किया जाएगा। क्यूबा ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। पूर्व राष्ट्रपति ने पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना प्रकट की। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार यह विमान अंतरराष्ट्रीय समयानुसार चार बजकर आठ मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान होलगुईन जा रहा था।

 

प्रमुख खबरें

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान

भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, मचा हड़कंप, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला