कर्नाटक में 2023 के विधानसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी की अहम भूमिका होगी : कुमारस्वामी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 26, 2022

बेंगलुरू|  जनता दल (एस) नेता एच. डी. कुमारस्वामी ने बुधवार को संकेत दिया कि कर्नाटक में 2023 के विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में उनकी पार्टी अहम भूमिका निभाएगी और उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी के बिना कोई कुछ नहीं कर सकेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि इन दिनों चुनाव से पहले सभी दलों में दलबदल आम बात हो गयी है क्योंकि विचारधारा को लेकर गंभीरता नहीं है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ... जद (एस) पार्टी मजबूत होगी। यही नहीं, 2023 में भी, कोई भी जद (एस) के बिना कुछ नहीं कर सकेगा। मैं यह अहंकार में नहीं कह रहा हूं बल्कि क्योंकि लोगों का एक तबका है जिसने इस पार्टी को बचाया और आगे बढ़ाया, वे लोग इस पार्टी को कभी नहीं छोड़ेंगे।’’

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आज जिस स्थिति में है, कार्यकर्ताओं की वजह से है न कि नेताओं की वजह से। उन्होंने कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया पर भी निशाना साधा, जो पहले जद (एस) के साथ थे। कुमारस्वामी ने कहा, ... बिना किसी नेता के, हमने विभिन्न चुनावों में सीटें जीतीं। सिद्धरमैया जब जद (एस) के साथ थे, तब भी हमें 19 प्रतिशत वोट मिलता था और उनके पार्टी छोड़ देने के बाद भी यह कायम है, इसका श्रेय किसको जाता है, हमारे कार्यकर्ता को, मैं यह नहीं कह रहा कि यह मेरी वजह से है। कुमारस्वामी ने कहा कि वह यह दावा नहीं करेंगे कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेता जद (एस) में शामिल होने को उत्सुक हैं, जैसा दोनों राष्ट्रीय दलों द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी छोटी है... अन्य पार्टियों के लोगों को शामिल करने के बदले, हमने युवाओं को हमारे साथ जुड़ने और खुद को नेताओं के रूप में विकसित करने का माहौल बनाया है। इस तरह का माहौल इस पार्टी में हमेशा रहा है।

प्रमुख खबरें

Tejashwi Yadav पर फिर बरसे नीतीश कुमार, नौकरी देने का काम हम कर रहे, वो श्रेय लेने लगता है

विकसित भारत का लक्ष्य पाने के लिए स्थिर सरकार जरूरीः वित्त मंत्री Sitharaman

Bharat Biotech के प्रवर्तक कृष्णा एल्ला इंडियन वैक्सीन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के नए अध्यक्ष

क्या औरतें हैं ये.. जब चमकीला की शूटिंग के दौरान दिलजीत दोसांझ को हुई थी शर्मिंदगी, इम्तियाज अली ने किया खुलासा