'वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से हैं', एक्टिंग स्कूल पर Ratna Pathak Shah के बयान पर Anupam Kher ने दी प्रतिक्रिया

By रेनू तिवारी | May 07, 2024

अनुपम खेर, रत्ना पाठक शाह और नसीरुद्दीन शाह हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता हैं। ये तीनों दिग्गज अभिनेता हैं लेकिन इनकी राजनीतिक विचारधारा में काफी अंतर है। हाल ही में रत्ना ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने एक्टिंग स्कूल को एक दुकान बताया था। अब उनके इस बयान पर अनुपम खेर ने प्रतिक्रिया दी है। गौरतलब है कि अनुपम का अपना एक्टिंग स्कूल भी है।


अनुपम कहते हैं, 'क्या वह एनएसडी को भी दुकान कहेंगी?'

एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम से रत्ना पाठक के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इसका जवाब देते हुए उन्होंने रत्ना से असहमति जताई। खेर ने कहा 'यह उनका अपना नजरिया है. मैं भी नसीर जी का इंटरव्यू देख रहा था, वो भी कुछ ऐसा ही कह रहे थे. ये दोनों खुद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़े हैं, क्या ये भी एनएसडी को दुकान कहेंगे? कभी-कभी इंसान कड़वाहट के कारण ऐसी बात कह देता है। वे जो सोचते हैं उसे उचित ठहराना मेरा काम नहीं है। अगर उन्हें लगता है कि यह एक दुकान है तो मुझे इससे कोई समस्या नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य गिरफ्तार


अनुपम खेर का कहना है कि उन्हें इस पर दोबारा सोचना चाहिए

अनुपम खुद एक एक्टिंग स्कूल चलाते हैं। उन्हें इसकी प्रेरणा एक ऐसे अभिनेता को देखकर मिली, जो काफी सहज था, लेकिन कैमरे के सामने आते ही घबरा जाता था। इसके बाद उन्होंने नए अभिनेताओं में सहजता लाने के लिए एक एक्टिंग स्कूल की नींव रखी। मामले पर आगे बोलते हुए अनुपम खेर ने कहा, मैंने सोचा कि मुझे एक एक्टिंग स्कूल खोलना चाहिए, जहां मैं लोगों को एक्टिंग सिखा सकूं। लोग कहते हैं कि यह एक दुकान है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें इस विषय पर दोबारा सोचना चाहिए। भावी कलाकारों को तैयार कर रहे हैं। हमारे पास दंत चिकित्सकों की शिक्षा के लिए पत्रकारिता स्कूल और स्कूल हैं। क्या रत्ना उन दंत चिकित्सकों के पास जाती है जो कभी स्कूल नहीं गए?"

 

इसे भी पढ़ें: Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी


जब अनुपम से पूछा गया कि क्या उनकी विचारधाराओं में मतभेद के कारण उनके रिश्ते में कोई कड़वाहट है? इस पर दिग्गज अभिनेता ने कहा कि वह लोगों में अच्छाई देखते हैं. एक घटना के बारे में बताते हुए अनुपम ने कहा, "मुझे याद है जब मैंने अपनी पहली कार खरीदी थी, तो मैं उसे मेहबूब स्टूडियो ले गया था। नसीर वहां अपनी कार में मौजूद थे। जिस गर्मजोशी से उन्होंने मुझसे बात की, मैं उसे कभी नहीं भूल सकता। 'वाह अनुपम!' इसलिए मुझे इसकी परवाह नहीं है कि वह (नसीरुद्दीन) मेरे बारे में क्या कहते हैं, मैं हमेशा उनकी गर्मजोशी को याद रखूंगा।"


प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu