पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम उल्लंघन, LoC पर दाग रहा मोर्टार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 20, 2019

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि करीब नौ बजे पाकिस्तान ने मेंढर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और मोर्टार दागने लगा। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार खबर लिखे जाने तक सीमापार से गोलाबारी जारी थी। गोलाबारी से सीमावर्ती लोगों में दहशत फैल गयी । उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें: सीमा पार तस्करी पूरी तरह नहीं रोकी जा सकती: बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश

सीमापार से गोलाबारी ऐसे दिन हो रही है जब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भारतीय सेना के ऑपरेशन विजय के 20 साल पूरे होने पर कारगिल युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण करने के लिए जम्मू कश्मीर आने वाले हैं। शनिवार को सिंह कठुआ जिले के उझ और सांबा जिले के बसंतर में सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाये गये दो पुलों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। अधिकारियों के अनुसार उझ पुल एक किलोमीटर लंबा है और बसंतर पुल 617.4 मीटर लंबा है। ऑपरेशन विजय 1999 में कारगिल की चोटियों से पाकिस्तान के घुसपैठियों को खदेड़ने के लिए भारतीय सेना द्वारा छेड़ी गयी सीमित लड़ाई थी। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: अभी चुनावी रण में नहीं उतरेंगी प्रियंका गांधी, अमेठी की जगह रायबरेली से लड़ेंगे राहुल!

कम वोटिंग के बाद हार रहे हैं मोदी, फिर जीत कौन रहा है? राज्य दर राज्य आंकड़ों के हिसाब सेकेंड फेज की वोटिंग के बाद प्रोपेगेंडा को खुद ही करें डिकोड

अंतरराज्यीय मादक पदार्थ रैकेट के मामले में Rajasthan से छह और लोग गिरफ्तार

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू