Hindenburg विवाद पर मिला था साथ, अब गौतम अडानी ने शरद पवार से की मुलाकात, 2 घंटे तक बंद कमरे में हुई बात

By अभिनय आकाश | Apr 20, 2023

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने एनसीपी सुप्रीम और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार से मुलाकात की है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उद्योगपति गौतम अडाणी ने गुरुवार को मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की है। ये मीटिंग दो घंटे तक चली है। उद्योगपति गौतम अडानी संग एनसीपी नेता की मुलाकात शरद पवार की तरफ से उस बयान के बाद सामने आई है जिसमें उन्होंने अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति की जांच को लेकर दी थी। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के मुद्दे पर शरद पवार ने अडानी का संमर्थन किया था। हिंडनबर्ग ने अरबपति अडानी से संबंधित फर्मों में स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार का हिस्सा नहीं रहेगी शिवसेना? शिंदे गुट की दो टूक- अजित पवार अपने विधायकों के साथ सरकार में शामिल होंगे तो...

हिंडनबर्ग का दावा 

पिछले दिनों भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। अडानी ग्रुप के कई कंपनियों के शेयर धड़ाम से गिए गए। बाजार में अफरा-तफरी मचने लगी।  इन सब के पीछे अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट सामने आई है। जिसे 25 जनवरी को जारी किया गया था। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडानी समूह पर भारी कर्ज को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। अमेरिका की इन्वेस्टमेंट रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने कहा है कि वो गौतम अडानी के कंपनियों के शेयर बेचकर निकल लेगी। क्योंकि समूह भारी कर्जे में है। टैक्स एवंस में कंपनियां खड़ी करने का नाजायज फायदा उठाने के आरोप लगे। दो साल के रिसर्च के बाद स्टॉक मैन्युप्लेशन और अकाउंटिंग फ्रॉड में शामिल होने के आरोप लगे। 

इसे भी पढ़ें: MVA का चौकीदार हूं और मैं बोलूंगा, अजित पवार के बयान पर संजय राउत का पलटवार, शरद पवार को लेकर कही ये बात

  अडानी का किया था सपोर्ट 

बता दें कि शरद पवार ने कहा था कि गौतम अडानी को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। जेपीसी की मांग करना सही नहीं है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बयान के बाद सवाल उठे थे कि क्या महाविकास अघाड़ी में मतभेद हैं। फिर बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए पवार ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट और संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग को खारिज करते हुए एनसीपी प्रमुख ने शनिवार को कहा कि यह सच है कि एनसीपी उन विपक्षी दलों में से एक है जो संसद में अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग में शामिल हो गए हैं। एक जेपीसी में सत्ता पक्ष से 15 लोग और विपक्ष से 5-6 लोग ही होंगे।  

प्रमुख खबरें

World AIDS Vaccine Day 2024: हर साल 18 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे, जानिए क्या है इतिहास

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में