UCC लागू होने से हिंदुओं को किसी भी तरह फायदा नहीं होगा : Mamata Banerjee

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2024

जांगीपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को एक राजनीतिक चाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि इससे हिंदुओं को कोई फायदा नहीं होगा। मुर्शिदाबाद जिले के अल्पसंख्यक बहुल जांगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव के शुरुआती चरणों में प्रत्याशित हार के मद्देनजर विभाजनकारी रणनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया। 


उन्होंने कहा, “ जब भी चुनाव होते हैं, वे सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए किसी न किसी मुद्दे का इस्तेमाल करते हैं। इस बार वे यूसीसी के बारे में बात कर रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं कि यह एक विशेष समुदाय के खिलाफ है। लेकिन यह यूसीसी राजनीतिक बयानबाजी के अलावा और कुछ नहीं है और इससे हिंदुओं को किसी भी तरह से फायदा नहीं होगा।” बनर्जी ने देश भर में बढ़ती भाजपा विरोधी भावना पर प्रकाश डाला, जो विशेष रूप से पहले दो चरणों के मतदान के बाद स्पष्ट हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग


उन्होंने कहा, पहले दो चरणों में मतदान के पैटर्न और प्रतिशत को देखने के बाद, हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि भाजपा हार गई है। शेष पांच चरणों में भी, उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। भाजपा में भय और घबराहट व्याप्त हो गई है।” उन्होंने मतदाताओं को कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का समर्थन करने के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें बंगाल में भाजपा का एजेंट करार दिया। बनर्जी ने कहा, “ पश्चिम बंगाल में माकपा और कांग्रेस भाजपा की दो आंखें हैं।

प्रमुख खबरें

Prabhasakshi Newsroom | इंडोनेशिया के सुमात्रा में ज्वालामुखी घटना ने मचाई तबाही, नदियों में बह रहे लोगों के शव, बाढ़ के कारण जलमग्न हुआ शहर | Indonesia Flash Flood

कैब ड्राइवर वसूल रहे दुगुना किराया, जानें फेक फेयर स्क्रीन स्कैम क्या है?

दुनिया के लिए भारत एक जरूरत, अमेरिका चाह कर भी नहीं कर सकता कुछ, एक डील ने कैसे बढ़ाई 3 देशों की धड़कनें

फैंस को जल्द मिलेगी खुशखबरी, PVR Inox पर टी20 वर्ल्ड कप मैच देख सकते हैं