UCC से हिंदुओं को नहीं होगा कोई फायदा, ममता बोलीं- CPIM और कांग्रेस बंगाल में भाजपा की दो आंखें हैं

By अभिनय आकाश | Apr 29, 2024

तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अप्रैल को चुनाव से पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को एक राजनीतिक चाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की और कहा कि इससे हिंदुओं को कोई फायदा नहीं होगा। मुर्शिदाबाद जिले के अल्पसंख्यक बहुल जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, ममता ने भाजपा पर मतदान के शुरुआती चरणों में हार की आशंका के बाद विभाजनकारी रणनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया। जंगीपुर में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है। 

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali case: जारी रहेगी CBI जांच, ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका

बनर्जी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पूरे देश में भाजपा के खिलाफ भावना बढ़ रही है और पहले दो चरणों के मतदान के बाद यह स्पष्ट है। जब भी चुनाव होते हैं, वे सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए किसी न किसी मुद्दे का इस्तेमाल करते हैं। इस बार वे यूसीसी के बारे में बात कर रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं कि यह एक विशेष समुदाय के खिलाफ है। लेकिन यह यूसीसी राजनीतिक बयानबाजी के अलावा और कुछ नहीं है और इससे हिंदुओं को किसी भी तरह से फायदा नहीं होगा। ममता ने कहा कि पहले दो चरणों में वोटिंग पैटर्न और प्रतिशत देखने के बाद हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि बीजेपी हार गई है। बाकी पांच चरणों में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। भाजपा में भय और घबराहट व्याप्त हो गई है। भगवा खेमे का सफाया केवल समय की बात है।

इसे भी पढ़ें: ममता ऐसी सरकार चाहती हैं जो आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख अपनाए: JP Nadda

इस बीच, उन्होंने कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सहित अन्य पार्टियों पर कटाक्ष किया। उन्होंने मतदाताओं को कांग्रेस और सीपीआई (एम) का समर्थन करने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने उन्हें पश्चिम बंगाल में भाजपा के एजेंट के रूप में ब्रांड करते हुए कहा कि सीपीआई (एम) और कांग्रेस पश्चिम बंगाल में भाजपा की दो आंखें हैं।


प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश