Hindustan Zinc शेयरधारकों को देगी चौथा अंतरिम लाभांश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 21, 2023

वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड (एचजेडएल) के निदेशक मंडल ने शेयरधारकों को 26 रुपये प्रति शेयर का चौथा अंतरिम लाभांश देने का फैसला किया है। इसके साथ ही चालू वित्त वर्ष (2022-23) के लिए एचजेडएल की तरफ से शेयरधारकों को दिया जाने वाला कुल लाभांश रिकॉर्ड 32,000 करोड़ रुपये हो गया है। इस तरह एचजेडएल देश में सर्वाधिक लाभांश देने वाली कंपनियों में शामिल हो गई है।

हिंदुस्तान जिंक ने बीएसई को दी गई सूचना में कहा, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल की 21 मार्च को हुई बैठक में प्रति शेयर 26 रुपये का चौथा अंतरिम लाभांश देने के प्रस्ताव को दी गई है। यह दो रुपये के अंकित मूल्य वाले शेयर का 1,300 प्रतिशत है। इसके तहत 10,985.83 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।’’ कंपनी ने कहा कि कानून के तहत निर्धारित समयसीमा के भीतर इस अंतरिम लाभांश का भुगतान कर दिया जाएगा। देश में जिंक, सीसा और चांदी के सबसे बड़े उत्पादक हिंदुस्तान जिंक की 64.92 प्रतिशत हिस्सेदारी वेदांता समूह के पास है जबकि 29.54 प्रतिशत हिस्सेदारी सरकार के पास है।

प्रमुख खबरें

यूरोप दौरे पर भारतीय जूनियर महिला टीम की कप्तान होंगी ज्योति

Auto Expo: 10 साल बाद दिल्ली में वापस आने के लिए तैयार है ऑटो एक्सपो

Surya Tilak: मध्य प्रदेश के इस मंदिर में रोजाना होता है श्रीराम का सूर्य तिलक, सदियों से चली आ रही ये परंपरा

Kanguva Box Office Prediction | बाहुबली, पुष्पा और केजीएफ जैसी बड़ी फिल्मों को मात देगी एक्शन मूवी कांगुवा? हॉलीवुड के विजुअल एक्सपीरियंस का मिलेगा अनुभव