सिक्स लगाते वक्त नही देखता गेंदबाजी कौन कर रहा है: ऋषभ पंत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 09, 2019

विशाखापत्तनम। दिल्ली कैपिटल्स की दो विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत ने कहा कि जब वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये लय में आ जाते हैं तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन गेंदबाजी कर रहा है। पंत ने 21 गेंद में 49 रन की पारी के दौर पांच छक्के जड़े जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट से जीत हासिल की। 

इसे भी पढ़ें: पृथ्वी और पंत की धमाकेदार पारियों से दिल्ली कैपिटल्स ने SRH को रौंदा

मैन ऑफ द मैच रहे पंत ने मैच के बाद कहा कि टी20 में आपको 20 गेंद में 40 या इससे ज्यादा रन बनाने की जरूरत होती है, फिर आपको एक गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण करना होता है। मैं यह नहीं देखता कि कौन गेंदबाजी कर रहा है। यह हमारी आदत में शुमार हो चुका है और इसलिये हम इतना ज्यादा अभ्यास करते हैं। आज यह विशेष रहा क्योंकि मैंने गेंद को ज्यादा जोर से हिट करने का प्रयास नहीं किया। मैं सिर्फ गेंद को देख रहा था और सही टाइम से हिट करने की कोशिश कर रहा था। 

इसे भी पढ़ें: यह हमारा घर है और हमें पिच को बेहतर पढना चाहिये था- महेंद्र सिंह धोनी

पंत ने कहा कि अगर आप ऐसे विकेट पर जम जाते हो तो आपको अपनी टीम के लिये मैच खत्म करना चाहिए। मैं करीब ले गया लेकिन अगली बार मैं टीम के लिये फिनिश करूंगा। मैं थोड़ा सकारात्मक होने की कोशिश करूंगा। अगर नकारात्मक होते हैं तो यह मददगार नहीं होता। दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम ओवर के दौरान की भावनाओं को मैं बयां नहीं कर सकता। मैं बैठा था और अंतिम के दो ओवर काफी दबाव भरे रहे। जीत हासिल करना अच्छा अहसास है और मैं हर किसी के चेहरे पर खुशी देख सकता था। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला