गृह मंत्रालय ने अंबेडकर जयंती के मद्देनजर राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2018

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार ने अंबेडकर जयंती से पहले आज सभी राज्यों से सुरक्षा बढ़ाने और इस दौरान हिंसा भड़काने के किसी भी संभावित प्रयास पर नजर रखने को कहा है। गृह मंत्रालय ने जिला मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधीक्षक को अपने - अपने कार्यक्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने और हिंसा पर नजर रखने को भी कहा। दो सप्ताह के भीतर गृह मंत्रालय ने तीसरी बार परामर्श जारी किया है। पहला परामर्श एससी / एसटी अधिनियम को कथित तौर पर कमजोर किए जाने के विरोध में दो अप्रैल को हुए भारत बंद से पहले और दूसरा परामर्श नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ 10 अप्रैल को बुलाई गई हड़ताल से पहले जारी किया गया था। 

 

यह तीसरा परामर्श दो अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके को देखते हुए एहतियाती तौर पर सभी राज्यों को यह परामर्श जारी किया है। 

 

प्रमुख खबरें

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान में क्या-क्या हुआ? बंगाल में हुई वोटिंग के समय ताज़ा झड़पें, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डाला अपना वोट