हांगकांग: चीनी कारोबारियों के खिलाफ पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 14, 2019

हांगकांग। चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ को तितर-बितर करना आरंभ कर दिया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल थे जिनका कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन बदलाव लाने में सक्षम नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: हांगकांग की नेता ने कहा- चीन में प्रत्यर्पित करने वाला विधेयक है मृतप्राय

 

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ काली मिर्च का छिड़काव और लाठीचार्ज किया। इस दौरान प्रदर्शनस्थल से भाग रहे कुछ लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए और कुछ लोग जमीन पर गिर गए। प्रदर्शनकारियों की रैली शनिवार को उन दवाखानों और सौंदर्यप्रसाधनों की दुकानों के सामने से निकाली गई जहां चीनी पर्यटक और कारोबारी बड़ी संख्या में आते हैं और वहां से सामान खरीदकर उसे चीन में बेचते हैं। 

इसे भी पढ़ें: हांगकांग प्रदर्शन: पुलिस ने हिंसा मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक बैनर पकड़ रखा था, जिस पर लिखा था कि कानून को सख्ती से लागू किया जाए, सीमा पार से कारोबारियों को रोका जाए। इससे पहले भी चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले कानून के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन हुए थे। अब फिर से शहर में एक आंदोलन ने जन्म लिया है। 

प्रमुख खबरें

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल