हांगकांग प्रदर्शन: पुलिस ने हिंसा मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 2:27PM
हांगकांग प्रदर्शन: पुलिस ने हिंसा मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया
Image Source: Google

पुलिस अधिकारियों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच रविवार रात हुई हिंसा के बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। मोंगकोक जिले में रविवार रात को एक बार फिर राजनीतिक हिंसा उस समय हुई, जब पुलिस ने नकाबपोशों के एक छोटे समूह पर लाठीचार्ज कर दिया।

हांगकांग। पुलिस अधिकारियों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच रविवार रात हुई हिंसा के बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। मोंगकोक जिले में रविवार रात को एक बार फिर राजनीतिक हिंसा उस समय हुई, जब पुलिस ने नकाबपोशों के एक छोटे समूह पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें अधिकतर युवा प्रदर्शनकारी थे, जो सड़कों पर चल रहे थे और जिन्होंने दिन में विशाल, शांतिपूर्ण रैली करने के बाद वहां से हटने से मना कर दिया था।

पुलिस ने सोमवार सुबह एक बयान में कहा कि समूह के लोग ‘‘ गैरकानूनी तरीके से इकट्ठा’’ हुए थे और अधिकारियों ने कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। बयान में कहा गया है कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने वहां से हटने से मना कर दिया। एक पुलिस अधिकारी पर हमला करने और पुलिस अधिकारी को उसकी ड्यूटी करने से रोकने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
गौरतलब है कि पिछले एक महीने से हांगकांग में प्रदर्शन चल रहे हैं। पुलिस के साथ लोगों की कई झड़पें भी हुयी हैं। यह प्रदर्शन एक ऐसे कानून के कारण किया जा रहा है जिसके जरिए लोगों को मुकदमे का सामना करने के लिए चीन भेजे जाने का प्रावधान है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story