अखिलेश यादव ने योगी सरकार ने मांगा जवाब, कहा- निजी अस्पतालों में इलाज के खर्च की कितनी भरपाई की?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 03, 2021

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज की मद में जनता द्वारा खर्च किए गए धन की भरपाई के आंकड़े सार्वजनिक करने चाहिए। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने बड़े जोर-शोर से प्रचारित किया था कि वह कोरोना के निजी इलाज का खर्चा देगी। अब भाजपा सरकार बताए कि अभी तक जनता के कितने बिलों का भुगतान किया है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय दूत ने कोविड-19 संकट पर शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की

भाजपा सरकार जनता के सामने आँकड़े रखे। इसी ट्वीट में ‘ब्लैक फंगस’ के मुफ्त इलाज की भी मांग करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार इस बारे में भी तत्काल घोषणा करे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत 25 अप्रैल को कहा था कि सरकारी अस्पतालों में बेड उपलब्ध न होने पर मरीज को निजी अस्पताल में रेफर किया जाए। उन्होंने कहा कि मरीज अगर निजी अस्पताल में भुगतान के आधार पर उपचार कराने में सक्षम नहीं होगा, तो राज्य सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत अनुमन्य दर पर वहां उसके इलाज का भुगतान करेगी।

प्रमुख खबरें

PM Modi की आध्यात्मिक यात्रा पर सियासत तेज, Congress ने लगाया दिखावा करने का आरोप

Exit Polls: गुजरात-मध्य प्रदेश में मोदी की लहर, भाजपा की हो सकती है एकतरफा जीत, ओडिशा में भी हो रहा फायदा

Gujarat Lok Sabha Election 2024: गुजरात बनेगा प्रो इंकम्बेंसी का सबसे बड़ा उदाहरण, क्या क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाएगी बीजेपी फिर एक बार?

Arvind Kejriwal का बड़ा दावा, सत्ता से बाहर होगी भाजपा, 295 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगा INDIA गठबंधन