मोदी के अमेरिकी दौरे से पहले कैसे शुरू हुई पाकिस्तान की उल्टी गिनती, पैसे के लिए कर दिया ये काम

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

अमेरिका में पीएम मोदी के गैंड वेलकम की तैयारियां टॉप गियर पर चल रही है और शहबाज शरीफ डिफॉल्ट गियर लगा चुके हैं। पाकिस्तान में एक बार फिर इस्लामाबाद और नई दिल्ली को कंपेयर किया जा रहा है। शहबाज सरकार ने अमेरिका में अपना एक होटल लीज पर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकी पाकिस्तान को कुछ पैसे मिल सके और खर्च चल सके। जबकि उसी अमेरिका के वाशिंगटन में पीएम मोदी के रेड कारपेट वेलकम की तैयारियां चल रही है। 

इसे भी पढ़ें: खस्ताहाल है पाकिस्तान, महंगाई छू रही आसमान, भारत की बुलेट के रफ्तार से भाग रही GDP के आगे पड़ोसी मुल्क के विकास दर ने तो चौंका दिया

पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क स्थित अपने मशहूर रूजवेल्ट होटल को तीन साल के लिए किराए पर दे दिया है। पाकिस्तान को इस डील से करीब 220 मिलियन डॉलर की रकम हासिल होगी। पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि न्यूयॉर्क प्रशासन को ये होटल तीन साल के लिए लीज पर दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान दो बड़े होटल विदेशओं में हैं, एक न्यूयॉर्क में और दूसरा पेरिस में है। ये दोनों शानदार लोकेशन और हाईटेक सुविधाओं से लैस है।  

इसे भी पढ़ें: भारत सरकार ने सैफ कप में पाकिस्तान फुटबॉल टीम की भागीदारी को मंजूरी दी : एआईएफएफ

अमेरिका में पीएम मोदी के 21 जून से शुरू हो रहे दौरे की तैयारियां चल रही हैं। वहीं अमेरिका के एनएसए का दिल्ला दौरा भी होने वाला है। भारत में आकर दोनों देशों के एनएसए मिलकर मोदी की अमेरिका यात्रा का खाका तैयार करेंगे। पाकिस्तान के विश्लेषक वहां के टेलीविजन चैनल पर कहते नजर आ रहे हैं कि एक भारतीय प्रधानमंत्री का लैंडमार्क दौरा और स्वागत होगा। इतिहास लिखा जाएगा। वहीं पाक एक्सपर्ट कमर चीमा कहते नजर आए कि अमेरिका के एनएसए जैक सुलिवेन दिल्ली पहुंच रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Apple ने भारत में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल की : CEO Tim Cook

Delhi में लोकसभा चुनाव प्रचार में समन्वय बढ़ाने के लिए आप-कांग्रेस ने बनाई समिति

अभिव्यक्ति की आजादी, जनसुरक्षा के बीच संतुलन होना चाहिए: अमेरिकी विवि में प्रदर्शन पर भारत

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू