धर्म को लेकर मैं हमेशा संवेदनशील रहता हूं: करण जौहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2020

मुंबई। फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी आगामी पीरियड फिल्म ‘तख्त’ के बारे में कहा कि वह अपनी फिल्मों में धर्म के प्रति हमेशा संवेदनशीलता बरतते हैं। फिल्म में अनिल कपूर, रणवीर सिंह, विकी कौशल, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। उनसे पूछा गया कि भारतीय इतिहास पर आधारित बॉलीवुड फिल्मों पर हमेशा से ‘इस्लामोफोबिया’ के समर्थन का आरोप लगता रहा है, ऐसे में वह ‘तख्त’ में धर्मिक भावनाओं का संतुलन कैसे बनाएंगे।

इसे भी पढ़ें: कबीर सिंह के चांटे का तापसी पन्नू ने ''थप्पड़'' से दिया जबाव, पढ़ें ट्रेलर रिव्यू

 

इस पर करण ने कहा, ‘‘आप उस इंसान से बात कर रहे हैं जिसने ‘माई नेम इज खान’ बनाई है।’’ उन्होंने कहा,  दुनियाभर के धर्मों को लेकर मेरी संवेदनशीलता हमेशा बनी रहेगी क्योंकि मैं एक महान देश और विश्व का नागरिक हूं तथा एक इंसान के तौर पर इसमें विश्वास रखता हूं। हर इंसान और हर चीज के प्रति संवेदनशील होना हमारी प्राथमिकता है तथा हम इसका ध्यान रखते हैं। ‘तख्त’ की कहानी मैंने नहीं, बल्कि इतिहास ने लिखी है। मैं बस इसे बता रहा हूं।’’

 

इसे भी पढ़ें: नये जमाने की पारिवारिक फिल्में बनाने पर काम कर रहा हूं: सूरज बड़जात्या

 

करण जौहर पहली बार कोई पीरियड फिल्म बना रहे हैं। इसकी कहानी मुगल बादशाह औरंगजेब और उसके भाई दारा शिकोह के संबंधों के पर आधारित है। हुसैन हैदरी ने इस फिल्म के लिए संवाद लिखे हैं। इसकी पटकथा सुमित रॉय ने लिखी है। करण अपनी अगली फिल्म ‘भूत: द हांटेड शिप’ के ट्रेलर लॉंच के मौके पर पत्रकारों से मुखातिब थे।

 

इसे भी देखें- जवानी जानेमन में कॉमेडी के तड़के के साथ जबरदस्त रोमांस करते दिखे सैफ

 

प्रमुख खबरें

Vrishabh Sankranti 2024: वृषभ संक्रांति पर सूर्यदेव की पूजा का है विशेष महत्व, जानिए शुभ मुहूर्त

Ganga Saptami 2024: गंगा सप्तमी पर स्नान व पूजन करने से पापों से मिलता है छुटकारा, जानिए महत्व

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक