मैं अपने देश की बेहतरी के लिए ऋषि सुनक को हर सफलता मिलने की कामना करती हूं: ट्रस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2022

ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने मंगलवार को लंदन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट के दरवाजे पर अंतिम भाषण में अपने उत्तराधिकारी ऋषि सुनक को हर सफलता मिलने की कामना की। इससे बाद ट्रस महाराजा चार्ल्स तृतीय को औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा सौंपने के लिए बकिंघम पैलेस गईं। इस मौके पर ट्रस के पति ह्यूग ओ लेरी और उनकी दो बेटियां भी साथ थीं। सबसे कम समय तक ब्रिटेन की प्रधानमंत्री रहीं ट्रस ने अपना कार्यकाल इन उम्मीदों के साथ समाप्त किया कि देश का उज्ज्वल भविष्य सामने है। महाराजा के साथ उनकी मुलाकात के तुरंत बाद सुनक महाराजा से मिले।

ट्रस ने कहा, मैं अपने देश की बेहतरी के लिए ऋषि सुनक को हर सफलता मिलने की कामना करती हूं। उन्होंने कहा, हमारा देश संकटों के तूफान से जूझ रहा है। लेकिन मुझे ब्रिटेन में विश्वास है। मुझे ब्रिटिश लोगों में भरोसा है और मुझे पता है कि उज्ज्वल भविष्य सामने है।’’ ट्रस ने इससे पहले आखिरी बार अपनी कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में, उन्होंने अपने 45 दिनों की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की चर्चा की। अपने कार्यकाल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने सुनिश्चित किया कि देश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक व्यक्त कर सके और महाराजा चार्ल्स तृतीय का नए सम्राट के रूप में स्वागत कर सके।

इसे भी पढ़ें: पीएम के तौर पर लिज ट्रस का अंतिम बयान, कहा- ब्रिटेन के उज्जवल दिन आने वाले है 

उन्होंने कहा कि वह देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण था। बैठक के बारे में डाउनिंग स्ट्रीट द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, निवर्तमान प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने आम लोगों और व्यवसायों को अत्यधिक ऊर्जा बिल से बचाने के लिए त्वरित काम किया और ऊर्जा मूल्य गारंटी को लागू किया, जिससे इस सर्दी में औसत परिवार को करीब 700 ब्रिटिश पाउंड की बचत हुई।

प्रमुख खबरें

Vat Savitri 2024: कब है वट सावित्री व्रत, जानें इसका महत्व और पूजा मुहूर्त

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट बनी हॉटसीट, ‘सिलेब्रिटी’ कंगना बनाम ‘शाही’ विक्रमादित्य के बीच कड़ी टक्कर

विराट कोहली ने दिए एमएस धोनी के संन्यास के संकेत, सुनहरे पलों को याद कर की माही की तारीफ

ISRO Chief S Somnath ने मंदिरों में पुस्तकालय स्थापित करने की हिमायत की