IAF के हेलिकॉप्टर में आई खराबी, सांगली में हेलीकॉप्टर की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

By अभिनय आकाश | May 04, 2024

भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर, एएलएच ध्रुव ने शनिवार को सांगली जिले के एरंडोली गांव में स्थित एक खेत में आपातकालीन लैंडिंग की। घटना सुबह करीब 11:30 बजे की है, जब तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर अचानक खेत में उतर गया। घटना के बारे में भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा, हेलिकॉप्टर को हवा में अत्यधिक कंपन का अनुभव होने के कारण एहतियातन लैंडिंग कराई गई। अधिक विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के एक एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर को आज महाराष्ट्र के सांगली जिले के एक गांव के पास एक खेत में एहतियातन उतरना पड़ा। हेलीकॉप्टर को हवा में अत्यधिक कंपन का अनुभव हुआ। हेलीकॉप्टर अब वापस उड़ गया है।

इसे भी पढ़ें: पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

इसके अलावा, रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर में सवार सभी कर्मी सुरक्षित हैं। गौरतलब है कि यह घटना एक महीने पहले आईएएफ के चेतक हेलीकॉप्टर द्वारा जयपुर के रास्ते में 1 मार्च को राजस्थान के डीडवाना गांव में सुरक्षित एहतियाती लैंडिंग के बाद हुई है। हालांकि, तब किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी, अधिकारियों ने कहा कि लैंडिंग इंजन में खराबी के कारण हुई थी। 

इसे भी पढ़ें: Modi की सेना में शामिल हुई अनूपमा फेम Rupali Ganguly, फैंस से माँगा आशीर्वाद, कहा- जो भी करूं, सही और अच्छा करूं

इससे पहले, भारतीय नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर भी कोच्चि के आईएनएस गरुड़ के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में नौसेना के एक नाविक की जान चली गई। भारतीय नौसेना के अधिकारियों के मुताबिक, नियमित रखरखाव टैक्सी जांच के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

प्रमुख खबरें

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?

जेल का खेल खेल रहे PM, केजरीवाल बोले- कल सभी नेताओं के साथ BJP मुख्यालय जाऊंगा, जिसे अरेस्ट करना...