आईसीसी ने यूएई के दो क्रिकेटरों पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आरोप तय किये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2020

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के लिये आरोप तय किये हैं। इन दोनों को तुरंत प्रभाव से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अशफाक को पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर के दौरान निलंबित कर दिया था लेकिन अभी तक औपचारिक आरोप तय नहीं किये गये थे। इन दोनों ने रिश्वत लेकर लचर प्रदर्शन करने और मैच फिक्स करने की कोशिश की थी।

इसे भी पढ़ें: जोश हेजलवुड को उम्मीद, भारत के खिलाफ लंबे प्रारूप में पर्याप्त मैच खेलने का मिलेगा मौका

अड़तीस वर्षीय हयात मध्यम गति का गेंदबाज है जिसने नौ वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि 35 वर्षीय अशफाक ने 16 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘खिलाड़ियों के पास आरोपों का जवाब देने के लिये 13 सितंबर से 14 दिन का समय होगा।

इसे भी पढ़ें: मैच फिक्सिंग मामले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच पर लगाया 5 साल का बैन

 

आईसीसी अभी इन आरोपों के संबंध में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी। ’’ आमिर और अशफाक पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद2.1.3 के तहत पहला आरोप लगाया गया है। इसके अलावा उन पर अनुच्छेद 2.4.2 से लेकर अनुच्छेद 2.4.5 तक चार अन्य आरोप लगाये गये हैं।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री के ‘घोर’आचार संहिता उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर रहा निर्वाचन आयोग : माकपा

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल