IND vs AUS: ODI श्रृंखला से बाहर हुए श्रेयस अयर तो किसे मिलेगा मौका, रेस में इस खिलाड़ी का नाम सबसे आगे

By अंकित सिंह | Mar 14, 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खत्म हो चुकी है। अब तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जानी है। पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई में होगा। टेस्ट मैच श्रृंखला को भारत ने 2-1 से जीता था। वनडे में भी भारत अपनी मजबूती को बरकरार रखना चाहेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस एकदिवसीय श्रृंखला का महत्व इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि इस साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसे भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण आ जा रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के सामने फिलहाल दो बड़ी चुनौतियां हैं। पहली चुनौती यह है कि कप्तान रोहित शर्मा पहले मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: WTC Final: ओवल में अच्छे नहीं हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड, जानें किसका पलड़ा रह सकता है भारी


वहीं, दूसरी चुनौती श्रेयस अय्यर को लेकर है। श्रेयस अय्यर भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। 2022 का साल उनके लिए बेहतर गया था। लेकिन अहमदाबाद टेस्ट के दौरान वे चोटिल हो गए थे। अब तक बीसीसीआई की ओर से उनके हेल्थ अपडेट को लेकर कोई बड़ी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज का कोई भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, अब तक बीसीसीआई की ओर से श्रेयस अय्यर के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान नहीं हुआ है। बड़ा सवाल यही है कि अगर श्रेयस अय्यर एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर होते हैं तो किसे मौका दिया जाएगा? इसको लेकर सबसे ज्यादा नाम जो चर्चा में है वह संजू सैमसन का है। 

 

इसे भी पढ़ें: Virat Kohli Century: जब राहुल द्रविड़ से बोले विराट कोहली, मैं 40-45 रन बनाकर खुश नहीं होता


वहीं, केएल राहुल को लेकर भी बड़े चर्चा है। फिलहाल केएल राहुल बहुत ज्यादा फॉर्म में नहीं हैं। हालांकि, एकदिवसीय टीम में उन्हें रखा गया है। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। पहले मुकाबले की बात करें तो ईशान किशन और शुभमन गिल भारतीय पारी का आगाज कर सकते हैं। हाल के दिनों में केएल राहुल ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए थोड़ा आत्मविश्वास जरूर दिखाया है। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को भी मौका दिया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव अब तक टी-20 मुकाबलों में शानदार साबित हुए हैं। लेकिन कहीं ना कहीं एकदिवसीय और टेस्ट में अब तक वह प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। 

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा