BJP की तरफ से बैटिंग कर रहे माकन, AAP की दो टूक- अध्यादेश पर न मिला साथ तो देखेंगे दूसरा विकल्प

By अभिनय आकाश | May 25, 2023

आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली सेवा मामले पर केंद्र के अध्यादेश के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेतृत्व पर गुरुवार को 'सुविधा की राजनीति' करने का आरोप लगाया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारद्वाज ने कहा कि जहां दिल्ली कांग्रेस दिल्ली सेवाओं के मुद्दे पर आप को कोई समर्थन देने से इनकार कर रही है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने 2002 में भाजपा शासित केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया था।

इसे भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगेंगं केजरीवाल, क्या केंद्र के अध्यादेश पर मिल पाएगा कांग्रेस का साथ

शीला दीक्षित ने पहले केंद्र सरकार के आदेशों की निंदा की थी और कहा था कि यह सभी लोकतांत्रिक परंपराओं का उल्लंघन है। उन्होंने केंद्र के खिलाफ 2002 में दिल्ली विधानसभा में इसी तरह का एक प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें कहा गया था कि वे दिल्ली सरकार को मान्यता नहीं देते हैं और दिल्ली में केवल एक ही सरकार हो सकती है। दिल्ली कांग्रेस जो कर रही है वह सुविधा की राजनीति है और भाजपा के लिए काम कर रही है। बयान ऐसे नेताओं के आ रहे हैं जिन्हें पार्टी ने दरकिनार कर दिया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज अजय माकन एक तरह से बीजेपी के पक्ष में बैटिंग करते हुए नजर आ रहे। 

इसे भी पढ़ें: Go First case की सुनवाई से न्यायाधीश ने किया खुद को अलग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने भी इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किसी भी तरह का समर्थन देने का कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि कांग्रेस को दिल्ली सेवाओं के मुद्दे पर संसद में लाए जाने वाले प्रस्तावित कानून का विरोध नहीं करना चाहिए, जो पिछले हफ्ते केंद्र द्वारा घोषित अध्यादेश की जगह ले रहा है।

प्रमुख खबरें

Gurugram : पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

Kanpur में कानपुर-सागर राजमार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत, दो घायल

Chennai के अस्पताल में Pakistani युवती के हृदय का सफल प्रत्यारोपण किया गया

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल