आईएमए पोंजी घोटाला: कर्नाटक के मंत्री ईडी के सामने हुए पेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 06, 2019

बेंगलुरु। आईएमए ग्रुप पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किये गये कर्नाटक के मंत्री बी जेड जमीर खान शुक्रवार को यहां एजेंसी के सामने पेश हुए। ईडी ने पिछले हफ्ते खाद्य, नागरिक आपूर्ति और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खान को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। इससे पहले उसने इस घोटाले के सिलसिले में धनशोधन का मामला दर्ज किया था। ईडी के अधिकारियों के अनुसार मंत्री को रिचमंड टाऊन में अपनी संपत्ति आईएमए के मालिक मोहम्मद मंसूर खान को बेचने को लेकर तलब किया गया था।

इसे भी पढ़ें: मेहुल चौकसी मामले में HC के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा केंद्र

बाद में निदेशालय के कार्यालय से बाहर निकलने पर मंत्री ने कहा कि ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछा कि कब उन्होंने यह संपत्ति खरीदी, कब उसे बेचा और क्या उन्होंने इस संपत्ति की खरीद-बिक्री की जानकारी का ब्योरा दिया था। उन्होंने बताया कि इसे 2009 में खरीदा था और 2018 के जून में इसे बेच दिया। उसकी बिक्रीनामा की प्रति उन्होंने अधिकारियों को दी। इस पर चुकाये गये कर की प्रति भी उन्होंने दी। 

इसे भी पढ़ें: ईडी ने सिम्भावली शुगर कंपनी की 110 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की

खान ने कहा कि ईडी अधिकारी उनके जवाब से संतुष्ट थे और कहा कि उन्हें फिर आने की जरूरत नहीं है। इस बीच, कर्नाटक सरकार द्वारा इस घोटाले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल ने कंपनी की गलतियों की लीपापोती के लिए कथित रूप से 4.5 करोड़ रूपये कीरिश्वत लेने को लेकर एक सहायक आयुक्त को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। 

 

प्रमुख खबरें

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey

Newsroom | Prajwal Revanna Videos Case | ये सारे अश्लील वीडियो 4-5 साल पुराने हैं, बेटे प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल पर बोले पिता, BJP की भी आयी पहली प्रतिक्रिया

ईमेल के जरिए गोवा हवाई अड्डे पर बम रखे होने की मिली खबर, बढ़ाई गई सुरक्षा

इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे, Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी