इमरान को सऊदी से खैरात में मिले खटारा प्लेन ने दिया धोखा, आम मुसाफिर की तरह लेनी पड़ी फ्लाइट

By रेनू तिवारी | Sep 29, 2019

पाकिस्तान की हालत दिन पर दिन खस्ता होती जा रही है। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के पास लगता है अब विदेश-यात्रा के लिए भी फंड्स नहीं बचा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके प्रतिनिधिमंडल को शुक्रवार को उस समय न्यूयॉर्क लौटना पड़ा जब सऊदी सरकार द्वारा इमरान खान दिये गये विशेष विमान में तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद उन्हें न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतरराष्ट्रीय से एक आम पैसेंजर की तरह कमर्शियल फ्लाइट से पाकिस्तान के लिए रवाना होना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: इमरान की बात को क्यों तवज्जो दें जिन्हें नहीं पता कि मोदी प्रधानमंत्री हैं या राष्ट्रपति: कांग्रेस

तकनीशियन विमान में आई समस्या को सुलझाने में लगे थे लेकिन उसमें काफी समय लग रहा था , इस दौरान इमरान खान को कैनेडी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंतजार भी करना पड़ा। लंबे इंतजार के बाद यह पता चला कि विमान को सही होने में और समय लगेगे विमान पूरी तरह शनिवार सुबह तक ठीक हो पाएगा। पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी इमरान को वापस रूसवेल्ट होटल ले गईं, जहां वह अपनी सात दिवसीय यात्रा के दौरान ठहरे हुए थे। सुबह तक वहा ठहरने के बाद भी सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की तरफ से दिया गया खटारा प्लेन ठीक नहीं हो सका जिसके बाद जिसके बाद इमरान खान ने एक आम आदमी की तरह कमर्शियल फ्लाइट ली। 

इसे भी पढ़ें: इमरान खान के विमान में आई तकनीकी खराबी, न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लैंडिंग

आपको बता दें कि न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में भाग लेने के बाद अमेरिका की अपनी सात दिवसीय यात्रा पूरी करने के बाद खान को पाकिस्तान लौटना था। कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही प्रधानमंत्री खान के विशेष विमान में तकनीकी खराबी आ गई। 

 

प्रमुख खबरें

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar

दुनिया में India जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House के सुरक्षा संचार सलाहकार

Mutual Fund को भारत में निवेश करने वाले विदेशी कोषों में निवेश की सुविधा देने का SEBI का प्रस्ताव