इमरान खान ने भारत पर शांति प्रस्तावों को ठुकराने का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 08, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर शांति प्रस्तावों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया और कहा कि दो परमाणु सम्पन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई उनके लिए आत्मघाती साबित होगी। तुर्की की समाचार एजेंसी टीआरटी वर्ल्ड को दिए एक साक्षात्कार में खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अनुसार प्रधानमंत्री ने भारत के साथ वार्ता की फिर से इच्छा जताई है।

इसे भी पढ़ें- मेक्सिको सिटी में हुई गोलीबारी में सात लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि यहां तक कि शीत युद्ध भी दोनों देशों के हित में नहीं है। पार्टी ने उनके हवाले से कहा, ‘‘दो परमाणु सम्पन्न देशों को युद्ध के बारे में सोचना तक नहीं चाहिए। यहां तक कि शीत युद्ध के बारे में भी नहीं क्योंकि स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है। दो परमाणु सशस्त्र देशों का युद्ध में शामिल होना आत्महत्या की तरह है।’’ उन्होंने कहा कि भारत ने उनके शांति प्रस्तावों पर जवाब नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें- विश्व बैंक अध्यक्ष पद से इस महीने के अंत में इस्तीफा देंगे जिम योंग किम

भारत का कहना है कि आतंकवाद और संवाद साथ-साथ नहीं हो सकता। खान ने कहा, ‘‘भारत को एक कदम आगे बढ़ाने की पेशकश दी गई थी और हम दो कदम उठाते। लेकिन भारत ने वार्ता की पाकिस्तान की पेशकश कई बार ठुकरा दी।’’ खान ने यह भी कहा कि भारत कश्मीरी लोगों के अधिकारों को कभी नहीं कुचल पाएगा। गौरतलब है कि 2016 में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमलों और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत के सर्जिकल हमले के बाद से भारत-पाक के रिश्ते तनावपूर्ण हैं। 

 

प्रमुख खबरें

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी