कश्मीर मुद्दा: अब फ्रांस की शरण में पाक, इमरान खान ने मैक्रों से फोन पर की बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 29, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों को फोन करके उन्हें कश्मीर के हालात से अवगत कराया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि खान ने मैक्रों से कहा कि भारत द्वारा की गई कार्रवाई से क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न हुआ है। मैक्रों ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि भारत और पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे को द्विपक्षीय स्तर पर सुलझाना चाहिये और किसी भी तीसरे पक्ष को क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या हिंसा नहीं भड़कानी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, इमरान खान संभलकर बयानबाजी करें: खन्ना

मैक्रों ने पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के बाद एक संयुक्त प्रेस बयान में कहा था,  मैं कुछ दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भी बात करूंगा और उनसे कहूंगा कि बातचीत द्विपक्षीय स्तर पर होनी चाहिये। बयान के अनुसार मैक्रों ने बुधवार को खान से कहा कि सभी मुद्दे  शांतिपूर्ण तरीके से हल किये जाने चाहिये। इसके अलावा खान ने जॉर्डन के नरेश अब्दुल्ला को फोन करके कश्मीर के हालात पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: इमरान के कार्यकाल में विदेश, सुरक्षा नीतियों पर हावी है पाकिस्तानी सेना

किंग अबुल्ला ने तनाव कम करने और बातचीत के जरिये कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान पर जोर दिया। इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को एक और पत्र लिखकर कश्मीर के ताजा घटनाक्रम से अवगत कराया। विदेश कार्यालय ने कहा कि कुरैशी ने 16 अगस्त की सुरक्षा परिषद की बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि ‘‘परमाणु मुद्दे पर भारत की गैरजिम्मेदाराना और आक्रामक बयानबाजी के बारे में पाकिस्तान की चिंताएं दोहरायी। 

 

प्रमुख खबरें

Brahma Kumaris Godlywood Studio द्वारा निर्मित 3D एनिमेशन आध्यात्मिक फिल्म ‘The Light’ की भोपाल मे स्क्रीनिंग

Gandey विधानसभा उपचुनाव के लिए JMM उम्मीदवार के रूप में Kalpana Soren ने किया पर्चा दाखिल

Nothing Phone का नया एडिशन हुआ लॉन्च, Flipkart पर इस दिन मिलेगा बड़ा डिस्काउंट

तारीख हो गई तय, एक मंच पर दिखेंगे दो पुराने दिग्गज शिवसैनिक, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर ठाकरे लाएंगे बीजेपी राज