इमरान खान ने 25 मई को इस्लामाबाद मार्च का आह्वान किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 23, 2022

पेशावर| पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद की ओर शांतिपूर्वक मार्च करने को कहा है, ताकि नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए दबाव बनाया जा सके। साढ़े तीन साल से अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहे 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी दलों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पद से हटा दिया था।

अपदस्थ होने के बाद से, खान ने विभिन्न शहरों में कई रैलियों को संबोधित किया है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, पेशावर में अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद रविवार को संवाददाता सम्मेलन में खान ने कहा कि यह मार्च धरने में तब्दील हो जाएगा और जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती, तब तक यह मार्च जारी रहेगा।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, राजधानी तक मार्च की मुख्य मांग नेशनल असेंबली को तत्काल भंग करना और अगले आम चुनाव की तारीख तय करने के लिए दबाव बनाना है। खान ने कहा कि वह चाहते हैं कि हर तबके के लोग मार्च में हिस्सा लें और उन्हें पद से हटाए जाने के खिलाफ आवाज उठाएं।

खान ने कहा, 25 (मई) को मैं इस्लामाबाद में श्रीनगर राजमार्ग पर आपसे मिलूंगा। मैं चाहता हूं कि सभी (हर वर्ग)लोग आएं, क्योंकि यह जिहाद है, राजनीति नहीं। मैंने फैसला किया है और अपनी पूरी टीम को बताया है कि हमें अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा।”

इस बीच, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को चेताया कि अगर उसके प्रदर्शनकारी अराजकता पैदा करने के इरादे से इस्लामाबाद की ओर मार्च करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी