Pakistan: इमरान खान की मुश्किलें बढ़ी, वकील की हत्या के आरोप में मामला दर्ज

By अभिनय आकाश | Jun 08, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर सुप्रीम कोर्ट के वकील अब्दुल रज्जाक शर की हत्या के मामले में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में बीते दिनों वकील की हत्या कर दी गई। वह प्रांतीय उच्च न्यायालय के रास्ते में थे जब अज्ञात हमलावरों ने एक ड्राइव-बाय शूटिंग में उसे निशाना बनाया और मार डाला। मृतक के बेटे सिराज अहमद ने खान पर हत्या के पीछे दिमाग होने का आरोप लगाया। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: BSF ने अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 100 से अधिक पूर्व सदस्यों के एक सैन्य समर्थित चीनी व्यापारी और पूर्व पीटीआई नेता जहांगीर तारेन द्वारा स्थापित एक नवगठित इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी में शामिल होने के बाद हत्या की घटना सामने आई। इमरान की पार्टी ने पुष्टि की कि शहर के शहीद जमील कक्कड़ पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी पूर्व प्रधानमंत्री का नाम था। पार्टी द्वारा साझा की गई प्राथमिकी की एक प्रति के अनुसार, शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि खान के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद से उसके पिता को जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

इसे भी पढ़ें: Al-Qadir Trust case: ब्रिटेन की एजेंसी के साथ समझौते के बारे में नहीं है कोई जानकारी, बुशरा बीबी ने NAB के नोटिस पर दिया जवाब

उन्होंने कहा कि मैंने एफआईआर में इमरान खान का नाम इसलिए लिया क्योंकि मेरे पिता को उनके कहने पर धमकियां दी जा रही थीं। मृतक ने अप्रैल 2022 में नेशनल असेंबली को अवैध रूप से भंग करने के लिए खान और पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के खिलाफ बलूचिस्तान उच्च न्यायालय में एक संवैधानिक याचिका दायर की थी।

प्रमुख खबरें

Tripura: 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो लोगों ने कई बार किया दुष्कर्म

निर्वाचन आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद Revanth Reddy पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया: केसीआर

मशहूर निर्माता-निर्देशक SS Rajamouli ने एनिमेटेड सीरीज Baahubali: Crown of Blood की घोषणा की

Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे