Imran Khan का गेम ओवर, मरियम नवाज ने पूर्व पीएम को बताया हिंसक घटनाओं का मास्टरमाइंड

By अभिनय आकाश | May 27, 2023

नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के पार्टी को अलविदा कहने के बाद सारा खेल खत्म हो गया। मरियम नवाज ने पीएमएल-एन के युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के वेहारी में भाषण दिया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने 9 मई की घटनाओं के बारे में बात की, इसी दिन इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: बेहद खराब होते जा रहे Pakistan के हालात भारत के लिए भी बड़े खतरे की घंटी हैं

मरियम नवाज ने पीटीआई नेताओं के सामूहिक प्रस्थान पर इमरान खान की पार्टी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि पार्टी छोड़ने वालों के सवाल थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नेताओं का पलायन तब शुरू हुआ जब सुरक्षा बलों ने रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय और लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस (जिन्ना हाउस) सहित नागरिक और सैन्य संस्थानों पर हमलों के बाद पार्टी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। पार्टी के 70 से अधिक वकीलों और नेताओं ने 9 मई की तबाही के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ से नाता तोड़ लिया है।

इसे भी पढ़ें: हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं करते, इमरान खान की पार्टी में मची भगदड़, अब पंजाब के पूर्व शिक्षा ने छोड़ी PTI

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि आपके लोग खुलासा कर रहे हैं कि इमरान खान 9 मई घटनाओं का मास्टरमाइंड हैं। पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि इमरान खान 9 मई के "आतंकवाद" का मास्टरमाइंड हैं, लेकिन उसके कार्यकर्ता आतंकवाद विरोधी अदालत का सामना कर रहे हैं। इस बीच इमरान खान ने राज्य के अधिकारियों से तत्काल बातचीत की अपील की। पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि यह उनके शीर्ष सहयोगियों और समर्थकों पर दबाव बढ़ने के बीच आया है, जिसमें हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया और कई लोगों ने उनकी पार्टी छोड़ दी।

प्रमुख खबरें

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित