पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी Waqar Younis के टैलेंट को बीमारी की हालत में पहचान गए थे Imran Khan, इस स्थिति में देखा था मुकाबला

By रितिका कमठान | Mar 17, 2023

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में वकार यूनुस का नाम भी शामिल है। वकार यूनुस ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर में कई दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया है। उनकी दमदार गेंदबाजी के साथ ही उनके कई चर्चे भी सुर्खियों में रहते है। उनकी जोड़ी वसीम अकरम के साथ बनाई गई थी, क्योंकि दोनों की गेंदबाजी बेजोड़ हुआ करती थी। हालांकि समय बीतने के साथ दोनों की मजबूत दोस्ती में दरार आई और दोनों के बीच कई दूरियां हो गई।

पाकिस्तान के इस तेज तर्रार गेंदबाज वकार यूनुस को पाकिस्तान की टीम के लिए पूर्व कप्तान इमरान खान ने ढूंढा था। पाकिस्तान की टीम में आने से पहले तक वकार यूनुस लोकल स्तर पर मुकाबले खेला करते थे। ऐसा ही एक मुकाबला टीवी पर प्रसारित हो रहा था, जिसमें वकार युनूस ने दमदार गेंदबाजी की थी। वकार युनूस की गेंदबाजी देखकर इमरान खान काफी प्रभावित हुए थे। दरअसल इमरान खान तब बीमार थे और अस्पताल के बेड पर लेटे हुए बोरियत मिटाने के लिए टीवी देख रहे थे।

इसी बीच चैनल बदलते हुए उन्हें लोकल मुकाबला देखने का मौका मिला जिसमें उन्होंने वकार युनूस को गेंदबाजी करते हुए देखा। इसकी जानकारी खुद इमरान खान ने दी थी। उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमारी की हालत में बिस्तर पर पड़ा हुआ था। मैंने उसी बीच टीवी देखना शुरू किया और एक चैनल पर आ रहे मैच ने मुझे रोक लिया। इस मैच में एक खिलाड़ी ने शानदार तेज गेंदबाजी की।

इस मुकाबले को देखने के दौरान ये जानकारी नहीं मिल सकी कि ये तेज गेंदबाजी कर रहा खिलाड़ी कौन है। मगर इसकी छानबीन की गई और पता लगाया गया। इस खिलाड़ी के बारे में पता करने में काफी मुश्किलें हुई क्योंकि उसकी कोई खबर किसी को नहीं थी। मगर बाद में पता चला कि वो खिलाड़ी वकार युनूस था।

बता दें कि वकार युनूस अपने समय के काफी दिग्गज और तेज गेंदबाज थे। उन्होंने अपनी गेंद के दम पर बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। वकार युनूस पाकिस्तान के लिए 300 मुकाबले खेल चुके है। उन्होंने 87 टेस्ट खेलते हुए 373 विकेट हासिल किए। वनडे मुकाबलों में उन्होंने 416 विकेट 262 मैचों में हासिल किए है। 

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं