तोशाखाना मामले में सुनवाई से पहले Imran Khan के समर्थकों, पुलिस के बीच झड़प

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में पेशी से पहले शनिवार को यहां न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा बलों और खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया कि खान के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस पिकेट में आग लगा दी।

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस बल धैर्य के साथ स्थिति से निपट रहा है।’’ खान अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री के साथ उनके समर्थक भी हैं। खान के काफिले में शामिल तीन वाहन एम-2 मोटरवे पर कलार कहार इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए, लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। खान (70) शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पेश हुए और आश्वासन दिया कि वह शनिवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं, जो उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान एक महंगी कलाई घड़ी समेत उपहार खरीदने के लिए जांच के घेरे में हैं। खान ने प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान तोशाखाना से रियायती मूल्य पर ये उपहार हासिल किए थे और उन्हें लाभ के लिए बेच दिया था।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला