बुशरा के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश, कीड़े-मक्खियां वाले बैरक में रखा गया, इमरान बोले- पूरा जीवन जेल में काटने के लिए तैयार

By अभिनय आकाश | Aug 08, 2023

लाहौर में गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के वकील ने कहा कि जेल में बंद 70 वर्षीय नेता अपना पूरा जीवन जेल में बिताने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख के वकील ने आगे आरोप लगाया कि अदालत के फैसले के बाद खान को अटॉक जेल में एक छोटे कीड़े से संक्रमित सेल में रखा गया था, जो खान के लिए एक झटका था। जियो न्यूज ने वकील के हवाले से कहा कि पीटीआई अध्यक्ष का कहना है कि वह अपना पूरा जीवन जेल में बिताने के लिए तैयार हैं। ताजा आरोपों में इमरान खान के वकील ने कहा कि पीटीआई सुप्रीमो ने आरोप लगाया है कि जब वे लाहौर में अपने घर पर थे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तारी वारंट नहीं दिखाया और उनकी पत्नी के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Imran Khan को चने की झाड़ पर चढ़ाकर PTI के सभी बड़े नेता London भाग गये

इस्लामाबाद ट्रायल कोर्ट द्वारा तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में भ्रष्ट आचरण का दोषी पाए जाने और तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद इमरान खान को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था। खान के वकील नईम हैदर पंजोथा ने कहा कि उनके मुवक्किल को पंजाब प्रांत की जेल में सी-श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की गईं। पंजोथा ने कहा कि जेल की वह कोठरी जहां क्रिकेटर से नेता बने क्रिकेटर मक्खियों और कीड़ों से परेशान हैं। पंजोथा ने जेल में खान से मुलाकात के बाद कहा कि वह एक छोटे से कमरे में है ''जिसमें एक खुला शौचालय है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि खान ने शिकायत की है कि उसे खुले शौचालय वाले एक अंधेरे कमरे में रखा गया है, जहां अक्सर मक्खियां और चींटियां आती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: तोशाखाना मामला: इमरान की पार्टी ने फिर से मुकदमा चलाने के लिए शीर्ष अदालत में दायर की याचिका

मुझे एक अंधेरे कमरे में रखा गया है जहां कोई टेलीविजन या अखबार उपलब्ध नहीं है। पंजोथा ने खान के हवाले से कहा, किसी को भी मुझसे ऐसे मिलने की इजाजत नहीं है जैसे कि मैं कोई आतंकवादी हूं। वकील ने खान की सजा के खिलाफ अपील शुरू करने के लिए उनके हस्ताक्षर लेने के लिए जेल अधिकारी की उपस्थिति में एक घंटे और 45 मिनट तक जेल में उनसे मुलाकात करने के बाद उनकी कथित जेल स्थितियों के बारे में बताया।

प्रमुख खबरें

जनहित इसी में कि एग्जिट पोल का हाल 2004 की तरह हो: Ashok Gehlot

Jammu-Kashmir के सांबा और पुंछ जिलों में सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

Odisha में लू लगने से नौ लोगों की मौत होने की पुष्टि, 81 अन्य मामलों की जांच की जा रही

गोवा में देह व्यापार का भंडाफोड़, एक व्यक्ति गिरफ्तार