Army helicopter crash: जान गंवाने वाले पायलटों के पार्थिव शरीर उनके गृह राज्यों को भेजे गए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2023

अरुणाचल प्रदेश में सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में मारे गए दो पायलटों के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को उनके गृह राज्य ले जाया गया। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी के पार्थिव शव को हैदराबाद और मेजर ए. जयंत के शव को मदुरै (तमिलनाडु)भेजा गया है। तेजपुर में पुष्पांजलि समारोह के बाद शवों को एक विशेष सैन्य विमान से भेजा गया।

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले में मंडला के समीप बृहस्पतिवार को सुबह सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें लेफ्टिनेंट कर्नल वी.वी.बी. रेड्डी और सह-पायलट मेजर ए.जयनाथ मारे गए थे। हेलीकॉप्टर असम के सोनितपुर जिले से अरुणाचल प्रदेश के तवांग जा रहा था। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।

लेफ्टिनेंट कर्नल रेड्डी का पार्थिव शरीर शाम छह बजे हैदराबाद पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से तेलंगाना के यदाद्री में उनके पैतृक स्थान ले जाया जाएगा। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सह-पायलट ए.जयनाथ के पार्थिव शरीर को लेकर रवाना हुए विमान के रात करीब आठ बजे मदुरै पहुंचने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Assembly Elections: क्या आंध्र प्रदेश में TDP की टूटती सांस को फिर मिलेगा सहारा, समझिए समीकरण

संदेशखाली की घटना को अभिषेक बनर्जी ने बताया मनगढ़ंत, स्टिंग वीडियो से गरमाई बंगाल की सियासत

4 जून के बाद कांग्रेस में एक और टूट होगी! प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा- साजिश की शिकार हुईं प्रियंका गांधी

Nick Jonas ने प्रशंसकों से माफ़ी मांगी, Mexico concert स्थगित करने के पीछे का असली कारण बताया