अतीत में ओडिशा ट्रेन दुर्घटना जैसे हादसे होने पर रेल मंत्री इस्तीफा दे दिया करते थे: अजित पवार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 03, 2023

नागपुर/मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने शनिवार को कहा कि देश ने ओडिशा रेल दुर्घटना से बड़ा हादसा पहले कभी नहीं देखा, जिसमें कम से कम 261 यात्रियों की मौत हो चुकी है। पवार ने कहा कि अतीत में ऐसे हादसे होने पर रेल मंत्री इस्तीफा दे दिया करते थे, लेकिन फिलहाल इस बारे में कोई बात नहीं कर रहा। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पवार ने नागपुर में पत्रकारों से यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: पाक सरकार ने अगले वित्त वर्ष के बजट में बढ़ोतरी की, दिए इस साल आम चुनाव कराने के संकेत

ओडिशा के बालासोर जिले में बेंगलुरू-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की भिड़ंत में कम से कम 261 यात्रियों की मौत हुई है और 650 लोग घायल हैं। पवार ने कहा, “ओडिशा ट्रेन दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे पहले देश ने इतनी बड़ी ट्रेन दुर्घटना नहीं देखी थी।

इसे भी पढ़ें: Odisha Train Accident: बालासोर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, घटनास्थल का लिया जायजा, रेल मंत्री भी साथ में मौजूद

रेलवे विभाग और सरकार को तत्काल इस घटना की जांच करके जिम्मेदार लोगों को खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “इससे पहले जब इस तरह के हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा दे दिया करते थे। यह इतिहास रहा है। लेकिन अब कोई इस बारे में बोलने को तैयार नहीं है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला