PM केयर में राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी देंगे 33 लाख रुपये की सहायता राशि

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2020

नयी दिल्ली। राज्यसभा सचिवालय के लगभग 1300 कर्मचारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आर्थिक सहायता के रूप में लगभग 33 लाख रुपये की सहायता राशि दान स्वरूप देंगे।  राज्यसभा सचिवालय की ओर से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्यसभा के महासचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अपना दो दिन का वेतन और सामान्य कर्मचारी एक दिन का वेतन ‘पीमए केयर’ नाम से शुरु किये गये कोष में दान देंगे। उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर इस कोष को शुरु किया गया है।

इसे भी पढ़ें: देश में फैले हैं 2000 विदेशी जमात कार्यकर्ता, MHA ने तत्काल पृथक कर वापस भेजने का दिया आदेश

 राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा की अध्यक्षता में हुयी बैठक में सचिवालय के सभी कर्मचारियों द्वारा पीएम केयर कोष में दान देने का फैसला किया गया। इसके तहत लगभग 1300 कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा लगभग 33 लाख रुपये की सहायता राशि जुटायी जा सकेगी। 

इसे भी पढ़ें: रेलवे ने संक्रमित मलेशियाई युवती की यात्रा से जुड़ी ट्रेन के यात्रियों का विवरण जारी किया

कोरोना के खिलाफ जारी देशव्यापी अभियान में सहायता देने के बारे में राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा किये गये आह्वान पर राज्यसभा सचिवालय ने यह पहल की है। नायडू ने हाल ही में संसद सदस्यों से सांसद निधि के माध्यम से और देशवासियों से पीएम केयर में अपनी स्वेच्छा से सहायता राशि देने की सार्वजनिक अपील की थी।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav