त्योहारों के बीच पढ़ी जनता को मेहंगाई की मार, पेट्रोल डीजल के दाम फिर से शतक पार

By सुयश भट्ट | Oct 14, 2021

भोपाल। त्योहारों के बीच एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए हैं। त्योहारों के सीजन में महंगाई की बोझ से परेशान जनता की जेब पर एक बार फिर असर पड़ने वाला है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। 

इसे भी पढ़ें:लगातार बढ़ रहे ईंधन के दाम, गांधीनगर और लेह में डीजल ने मारी सेंचुरी 

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में इस समय पेट्रोल 104.79 रुपए बिक रहा है। जबकि डीजल 93.54 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं मध्य प्रदेश के हालत और भी बुरे हैं। प्रदेश के अधिकतर जिलों में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए से अधिक की कीमत पर बिक रहे हैं। भोपाल में पेट्रोल 113.37 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि डीजल 102.66 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 

इसे भी पढ़ें:कीमतों में फिर इजाफे के साथ पेट्रोल, डीजल की दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचें 

दरअसल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव रोजाना सुबह 6 बजे होता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड-र्व की क्या हैं। और इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?