मौसम विभाग का अनुमान,लखनऊ समेत यूपी के इन 20 शहरों में अगले 24 घंटों में होगी बारिश और ओलावृष्टि

By टीम प्रभासाक्षी | Dec 28, 2021

उत्तर प्रदेश के मौसम के तेवर में तब्दीली आने वाली है। दिसंबर का आखिरी हफ्ता चल रहा है, और यहां अब धूप के मजे खत्म होने वाले हैं। मौसम विभाग ने यहां बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में घनघोर वर्षा होगी और इसके साथ साथ ओले भी गिर सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मौसम में यह बदलाव लखनऊ से आगरा तक देखने को मिल सकता है।

 

 मौसम विभाग की ओर से, उत्तर प्रदेश के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। वे जिले हैं- लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली, एटा, कासगंज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, बांदा, चित्रकूट और सीतापुर। इसके अलावा भी पूर्वांचल में 30 दिसंबर को भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। पूर्वांचल के जिन जिलों में 30 दिसंबर के बाद मौसम बदल सकता है, वह जिले हैं- आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया।


 दिसंबर का आखिरी हफ्ता चल रहा है, लेकिन अभी तक लोगों को भयंकर ठंड और कोहरे का सामना नहीं करना पड़ा है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में मौसम बदल जाएगा। बारिश और ओले गिरने के बाद, मौसम खुल जाएगा और कोहरे की दिक्कत बढ़ जाएगी। वातावरण में नमी के कारण ऐसी स्थिति पैदा होगी। अभी तक ठंड का प्रभाव बहुत ज्यादा नहीं दिखा है। रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। यूपी के मुजफ्फरनगर में रात का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री तक गिर गया लेकिन, यूपी के बाकी सूबों  के शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है। यहां दिन का अधिकतम तापमान भी 20 डिग्री के ऊपर है। लेकिन अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलने की संभावना है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला