त्रिपुरा : भारत-बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़ में बीएसएफ जवान की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 20, 2022

अगरतला, 20 अगस्त उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार उदय घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए विमान से अगरतला ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-2 चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती हिल जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।’’ बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद एनएलएफटी के उग्रवदी घने जंगल की तरफ भाग गए। बीएसएफ के वरिष्ठ कमांडर के साथ घटनास्थल पर पहुंचे कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके। उन्होंने कहा, ‘‘घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है। हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे।

प्रमुख खबरें

Siddaramaiah ने सूखे से निपटने के लिए राहत जारी करने में केंद्र के ‘अन्याय’ के खिलाफ दिया धरना

हरदोई में पेड़ से कार टकराई, पिता-पुत्र की मौत, तीन बच्चों समेत छह अन्य घायल

Karnataka Sex Scandal । हजारों अश्लील वीडियो से भरे Pen Drive की क्या है कहानी? क्यों देश छोड़कर भागने पर मजबूर हुए Prajwal Revanna

जनता की भावनाओं को समझते ही ‘400 पार’ का नारा भूल गयी भाजपा : Akhilesh Yadav