US: विस्कॉन्सिन प्राथमिक विद्यालय ने बच्चों को ‘Rainbowland’ गीत पर प्रस्तुति देने से रोका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 28, 2023

विस्कॉन्सिन प्राथमिक विद्यालय के प्रशासकों ने पहली कक्षा के छात्रों को माइली साइरस और डॉली पार्टन के गीत ‘रेनबोलैंड’ पर प्रस्तुति देने से रोकते हुए कहा कि यह गीत समलैंगिक समुदाय की स्वीकार्यता को बढ़ावा देता है और इससे ‘‘विवाद भी खड़ा हो सकता है।’’ वौकेशा में हेयेर एलीमेंट्री स्कूल के छात्रों ने अपने स्प्रिंग कॉन्सर्ट के लिए ‘रेनबोलैंड’ गीत पर प्रस्तुति देने की तैयारी की थी लेकिन स्कूल के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते इसे स्वीकृत देने से इनकार कर दिया।

जिले में रहने वाले माता-पिता का कहना है कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि गीत समलैंगिक समुदाय की स्वीकार्यता को बढ़ावा देता है और इसमें इंद्रधनुष का संदर्भ है। समलैंगिक समुदाय इंद्रधनुष (रंग) का इस्तेमाल अकसर प्रमुखता से अपने प्रदर्शनों में करते हैं। अधीक्षक जेम्स सेबर्ट ने ‘फोक्स6’ से कहा कि ‘रेनबोलैंड’ गीत को प्रशासकों नेबच्चों की उम्र के हिसाब से उचित गीत न होने का हवाला देते हुए इस पर प्रस्तुति की अनुमति नहीं दी।

उन्होंने कक्षाओं में विवादास्पद मुद्दों को उठाने के खिलाफ स्कूल बोर्ड की नीति का भी हवाला दिया। इससे पहले भी सेबर्ट ने इंद्रधनुष और समलैंगिक समुदाय से जुड़े झंडों को वौकेशा में कक्षाओं में प्रदर्शित करने से प्रतिबंधित कर दिया था और 2021 में स्कूल डिस्ट्रिक्ट की ‘इक्विटी’ (हिस्सेदारी) और अन्य कार्य पर रोक लगा दी थी।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America