आय फाइनेंस ने सूक्ष्म उपक्रमों को पेशेवर बनाने के लिए अपनी निर्लाभकारी कंपनी लांच की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 08, 2019

एक लाख से अधिक सूक्ष्म उपक्रमों के सफल वित्तीय समावेशन के बाद भारत की अग्रणी ऋणदाता (सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों को) कंपनी आय फाइनेंस अब अपनी निर्लाभकारी कंपनी फेम (फाउंडेशन फॉर ऐडवांसमेंट ऑफ माइक्रो ऐंटरप्राइसिस) को लांच कर रही है जिसके तहत वह अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व पूरे करेगी। 

इसे भी पढ़ें: सुस्त मांग और कमजोर संकेतों से एल्युमीनियम वायदा कीमत में 0.1% की गिरावट

सामाजिक कल्याण आय फाइनेंस का बुनियादी मूल्य है और सूक्ष्म उद्यमों पर यह कंपनी जो प्रभाव डाल रही है वह उसमें समाहित है। अब आय फाइनेंस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी फेम के लांच के साथ उन समुदायों के विकास में योगदान करेगी जिनके बीच वह परिचालन करती है तथा सूक्ष्म उपक्रमों के ईकोसिस्टम को सहयोग देगी और पोषित करेगी।

इसे भी पढ़ें: चीन और अमेरिका के शीर्ष प्रतिनिधियों ने बीजिंग में शुरू की व्यापारिक बातचीत

सिडबी के पूर्व कार्यकारी निदेशक श्री बृज मोहन को भारत में माइक्रो फाइनेंस का अग्रदूत कहा जाता है, वह फेम के चेयरपर्सन होंगे। उनके मार्गदर्शन में ऐसी पहलें करेगी जो सूक्ष्म उद्यमों की क्षमता निर्माण हेतु काम करेंगी जिससे की वे स्वावलंबी बन सकेंगे।

 

आय फाइनेंस एक ऐसे मुकाम पर है जहां से वह इन उद्यमों को सहयोग कर सकती है, गौर तलब है की कंपनी को इस वर्ग के एक लाख से अधिक उद्यमियों के साथ काम करने का अनुभव है। इस निर्लाभकारी कंपनी के जरिए आय फाइनेंस ऐसी परियोजनाएं चलाएगी जो सूक्ष्म उद्यमों को गैर-वित्तीय मार्गदर्शन व सहयोग द्वारा सशक्त व योग्य बनाएंगी तथा इस प्रकार एक नए भारत की प्रगति में योगदान होगा।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA