आयकर विभाग सरकारी राजस्व में कमी की भरपाई के मकसद से लोगों के पीछे पड़ा हुआ: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 05, 2019

नयी दिल्ली। “कैफे कॉफी डे  (सीसीडी) के संस्थापक सिद्धार्थ की कथित खुदकुशी एवं कुछ बड़े उद्योगपतियों की ओर से अर्थव्यवस्था की स्थिति पर दिए बयानों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा और दावा किया कि आयकर विभाग सरकारी राजस्व में कमी की भरपाई के मकसद से लोगों के पीछे पड़ा हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,  वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि हाथी को सिर्फ दो पाउंड चावल लेना चाहिए और उसे धान के पूरे खेत को नष्ट नहीं करना चाहिए।

 

इस बीच, आयकर विभाग रूपी हाथी भारत के राजस्व में गिरावट की भरपाई के लिए मतवाला बनकर दौड़ रहा है। पिछले दिनों खुदकुशी करने वाले सिद्धार्थ ने कथित तौर पर सुसाइड नोट लिखा था जिसमें उन्होंने आयकर विभाग की ओर से किये जा रहे कथित उत्पीड़न का उल्लेख किया था। इस नोट की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई। दूसरी तरफ, राहुल बाजाज और किरण मजूमदार जैसे कई उद्योगपतियों ने अर्थव्यवस्था की स्थिति और आयकर विभाग को लेकर बयान दिए हैं।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut