आयकर विभाग ने तमिलनाडु में संदिग्ध चुनावी नकदी की तलाश में छापे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2019

चेन्नई। आयकर अधिकारियों ने शुक्रवार को तमिलनाडु के कई इलाकों में अवैध धन की तलाश में छापे मारे। इस धन का इस्तेमाल कथित तौर चुनावों में मतदाताओं को लुभाने में किया जा सकता है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि चेन्नई, नामक्कल और तिरूनलवेली की कुल 18 जगहों पर तड़के छापे मारे जा रहे हैं। एक मामले में आयकर अधिकारियों ने एक ठेकेदार कंपनी- पीएसके इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी के परिसर पर छापा मारा। आरोप है कि कंपनी के पास कथित तौर ‘नकदी है जिसका कोई हिसाब किताब नहीं’ है। उन्होंने बताया कि कंपनी के चेन्नई स्थित तीन परिसरों और नामक्कल में चार जगहों पर छापे मारे गये हैं।

 

इसे भी पढ़ें: विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ी, अदालत ने दिया संपत्तियाों को कुर्क करने का आदेश 

 

एक दूसरे मामले में चेन्नई में विभाग की जांच शाखा ने नकदी का काम करने वालों और फाइनेंसरों के एक समूह पर छापा मारा गया। अधिकारियों को सूचना मिली थी कि वे कथित तौर पर ‘‘चुनावों में संभावित इस्तेमाल के इरादे से नकदी का हस्तांतरण’’ कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: माल्या का PM मोदी से सवाल, बैंकों से उनकी पेशकश स्वीकार करने को क्यों नहीं कह रहे

उन्होंने बताया कि आकाश भास्करन और सुजाई रेड्डी नाम के दो लोगों की जगहों की भी तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि चेन्नई में दस परिसरों, तिरूनलवेली में एक जगह की तलाशी का काम जारी है। तमिलनाडु की 39 सीटों और पुड्डुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को वोट डाले जायेंगें। 

प्रमुख खबरें

कुणाल घोष को काफी समय पहले पार्टी से हटा देना चाहिए, पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने साधा निशाना

भारत के खिलाफ शिकायत करने संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, कर डाली इतनी सारी शिकायतें

झारखंड और भाजपा का दिल का नाता, PM Modi बोले- कांग्रेस और जेएमएम में लूट तथा भ्रष्टाचार करने की चल रही रेस

Andhra Pradesh Assembly Elections : अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहे धर्मावरम के बुनकरों को नई सरकार से है काफी उम्मीद