Ind vs Pak ICC World Cup 2019: जोश और रोमांच का सुपरहिट मुकाबला

By अभिनय आकाश | Jun 16, 2019

नई दिल्ली। आखिर वो घड़ी आ ही गई। जब आमने-सामने भारत है पाकिस्तान है और धड़कनों का इम्तिहान भी है। ललकारते हुए फुंफकारते हुए पाकिस्तान की टीम कोहली बिग्रेड के विराट विजय को रोकने में लगी है। लेकिन क्रिकेट कि जंग में विश्व कप शब्द जुड़ते ही पाकिस्तान की सिट्टी पिट्टी गुम हो जाती है। दोनों टीमें मैनचेस्टर के ऐतिहासिक ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर कुछ ही घंटों में आमने सामने होंगी। हालांकि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। भारतीय फैंस ये मना रहे हैं कि आसमान मेहरबान रहे और बारिश का साया न छाए लेकिन पाकिस्तान टीम ये मना रही होगी कि छप्पड़ फाड़ कर बारिश हो और हार की फजीहत न झेलनी पड़े।

इसे भी पढ़ें: भारतीय टीम को सौरव गांगुली की सलाह, पाक के खिलाफ खुद को न समझे दावेदार

भारतीय टीम अभी तक इस विश्व कप की अजेय टीम है। उसने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराया है, जबकि पाकिस्तान को वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि पाकिस्तान ने इंग्लैंड की टीम को जरूर हराया है। दोनों ही टीमों के एक-एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। भारत को न्यूजीलैंड के साथ और पाकिस्तान को श्रीलंका के साथ 1-1 अंक बांटना पड़ा। 

इसे भी पढ़ें: कोहली का वीडियो देखकर भारत के खिलाफ मैच की तैयारी कर रहे हैं बाबर आजम

भारत-पाकिस्तान आमने-सामने

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व में अभी तक छह मुकाबले हुए हैं जिसमें हर बार टीम इंडिया जीती है। 1992 के विश्व कप से शुरु हुआ भारत का विजय क्रम 2015 तक बरकरार है। 1992, 1996, 1999, 2003, 2011 और 2015 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। 2007 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान, दोनों ही टीमें विश्व कप के पहले ही दौर में बाहर हो गई थीं। 

इसे भी पढ़ें: जब 16 साल पहले छुरी-कांटा हाथ में लेकर भिड़ गये थे हरभजन और यूसुफ

इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

अजहर अली, अहमद शहजाद, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, हसन अली, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, शाहबाद खान।

 

प्रमुख खबरें

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis

Gurugram : पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

Kanpur में कानपुर-सागर राजमार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत, दो घायल

Chennai के अस्पताल में Pakistani युवती के हृदय का सफल प्रत्यारोपण किया गया