'One year-one PM का फार्मूला बना रहा INDI गठबंधन, देश का क्या होगा?', विपक्ष पर पीएम मोदी का बड़ा वार

By अंकित सिंह | Apr 24, 2024

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को समाचार रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि भारतीय गुट एक साल के प्रधान मंत्री के फॉर्मूले पर विचार कर रहा है क्योंकि वे एक प्रधान मंत्री चेहरे पर किसी सहमति पर नहीं पहुंच सके हैं। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि वह सत्ता में आने के बाद पहले 100 दिनों के काम पर काम कर रहे हैं, विपक्षी गठबंधन के पास पीएम का कोई चेहरा भी नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: 'खतरनाक एजेंडा चला रही कांग्रेस', MP में बोले PM Modi, OBC से आरक्षण छीन कर अपने खास वोट बैंक को देना चाहती है


नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को पता चलना चाहिए कि उनका पीएम चेहरा कौन है। हमारी तरफ आपके सामने मोदी हैं, 10 साल की ट्रैक रिपोर्ट के साथ। विपक्ष को पीएम चेहरे की तलाश थी, लेकिन कोई नहीं मिल सका। अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे एक साल-एक पीएम फॉर्मूले पर चर्चा कर रहे हैं जिसका मतलब है पांच साल में पांच प्रधानमंत्री। देश का क्या होगा? उन्होंने हमला जारी रखते हुए कहा कि इसका मतलब है कि वे अब पीएम की कुर्सी नीलाम कर रहे हैं। कुर्सी पर एक व्यक्ति बैठेगा. और चार अन्य लोग उनका कार्यकाल ख़त्म होने का इंतज़ार करेंगे। यह सुनने में तो मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसा लगता है लेकिन यह 'हसीन' नहीं है। यह बहुत ही डरावना प्रस्ताव है जो देश को बर्बाद कर देगा। इससे आपके सारे सपने चकनाचूर हो जायेंगे। 


26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान से पहले, पीएम मोदी के इस दावे के साथ लड़ाई तेज हो गई है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि वह धन "छीनेगी" और उसका पुनर्वितरण करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान निर्माताओं ने मिलकर धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते, ये निर्णय किया था। ये हमारे संविधान की मूल भावना थी, लेकिन कांग्रेस के कारनामे संविधान के मूल भावना के भी खिलाफ हैं। कांग्रेस हमेशा बाबा साहेब के संविधान को मिटाने और एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण को छीनने की कोशिश करती रही है। कांग्रेस एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण छीन कर अपने खास वोट बैंक को देना चाहती है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: विपक्ष पर बरसे JP Nadda, कहा- परिवारवादी और भ्रष्टाचारी पार्टियों का जमावड़ा है घमंडिया अलायंस


मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब उन्होंने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में धर्म आधारित आरक्षण की शुरुआत की थी। लेकिन तब कांग्रेस अपने मंसूबों में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाई थी। लेकिन कांग्रेस अब भी वह खेल खेलना चाहती है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है, उस ओबीसी के कोटे से आरक्षण का हिस्सा छीनने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश के सभी मुस्लिमों को ओबीसी बना दिया। कांग्रेस की ये हरकत पूरे देश के ओबीसी समाज के लिए खतरे की घंटी है।

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । सड़क पर AAP, भाजपा दफ्तर की ओर किया कूच, Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन झाड़ू चलाने का आरोप

Artificial intelligence के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा : CEO Red Hat

सनस्क्रीन से जुड़े 5 मिथक और उनकी सच्चाई, रोजाना अप्लाई करें Sunscreen

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता