भारत की आयुषी और ऐश्वर्य ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित स्पर्धा का रजत जीता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 09, 2021

लीमा| आयुषी पोद्दार और ऐश्वर्य प्रताप सिंह की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को आईएसएसएफ जूनियर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित स्पर्धा का रजत पदक जीता।

आयुषी और एश्वर्य को जर्मनी की मैक्स ब्रान और एन्ना जानसेन के खिलाफ स्वर्ण पदक के मैच में 17-31 से हार मिली। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 590 के विश्व रिकार्ड से शीर्ष पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया था।

गुरूवार को रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू की भारतीय जोड़ी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। यह भारत ने शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की है।

सांगवान और सिद्धू ने थाईलैंड के कान्याकोर्न हिरुनफोम और श्वाकोन त्रिनिफाकरोन को 9-1 से हराकर भारत को चैंपियनशिप में 10वां स्वर्ण पदक दिलाया। भारत ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक भी जीता।

तेजस्विनी और अनीश ने थाइलैंड के ही चाविसा पादुका और राम खामहेंग को 10-8 से पराजित करके कांसे का तमगा हासिल किया। जूनियर महिला 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में प्रसिद्धि महंत, निश्चल और आयुषी पोद्दार ने रजत पदक जीता।

उन्हें फाइनल में अमेरिका की एलिजाबेथ मैकगिन, लॉरेन जॉन और कैरोलिन टकर से 43-47 से हार झेलनी पड़ी। भारत के नाम पर अब 10 स्वर्ण, नौ रजत और चार कांस्य पदक दर्ज हैं। अमेरिका छह स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक लेकर दूसरे स्थान पर है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress